Video: दर्दनाक हादसे में पल भर में निकली युवक की सांसे, गुस्साई भीड़ ने बस को लगाई आग

punjabkesari.in Friday, May 10, 2019 - 01:11 PM (IST)

लुधियाना(महेश): बस्ती जोधेवाल चौक के निकट प्रात: करीब 9 बजे पैप्सू रोडवेज ट्रांसपोर्ट कंपनी (पी.आर.टी.सी.) की एक तेज रफ्तार बस ने मोटरसाइकिल सवार कम्प्यूटर टीचर को रौंदकर मार डाला। मृतक की पहचान न्यू सभाष नगर के अरविंद कुमार (40) के रूप में हुई है जो अपने मोटरसाइकिल पर समराला चौक की तरफ जा रहा था कि पीछे से आई तेज रफ्तार बस उस पर चढ़ गई। इस हादसे से आक्रोशित हुई भीड़ ने बस को आग लगा दी। इससे पहले कि स्थिति और भयानक रूप धारण करती, पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए उस पर काबू पा लिया। मौके पर पहुंचे ए.सी.पी. दविंद्र चौधरी ने मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया है कि आरोपियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। टिब्बा पुलिस ने बस चालक तलवंडी निवासी शशिपाल के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। 

आधे घंटे बाद पहुंचा पी.सी.आर. दस्ता, मृतक को ही कसूरवार ठहराने पर भड़के लोग 
लोगों ने बताया कि घटना की जानकारी तत्काल पुलिस को दी गई। आधे घंटे बाद पी.सी.आर. दस्ता पहुंचा। तब तक लोगों की भीड़ लग चुकी थी व ट्रैफिक जाम हो चुका था। मृतक के परिजन अपने जानकार व इलाके के लोगों के साथ पहुंच गए थे। उनका आरोप था कि पुलिस ने आते ही बस चालक को क्लीन चिट देते हुए हादसे के लिए मृतक को ही कसूरवार ठहरा दिया। इतना ही नहीं पुलिस ने आरोपी चालक व परिचालक को मौके से भगाने में भी मदद की जिससे वहां मौजूद लोगों की भीड़ भड़क गई और उन्होंने बस को आग लगा दी। उस वक्त बस खाली थी व फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। 

पहले प्रैशर हॉर्न बजाकर चौंकाया, फिर 50 मीटर तक घसीटती ले गई बस 
घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी राजू ने बताया कि  तेज रफ्तार बस की चपेट में आकर मारा गया कम्प्यूटर टीचर अरविंद अपनी सही साइड पर जा रहा था। तभी पीछे से अंधाधुंध रफ्तार से पी.आर.टी.सी. की बस आई जिसके चालक ने अरविंद के नजदीक पहुंच कर प्रैशर हॉर्न बजाया जिससे अरविंद चौंकर घबरा गया। इससे पहले कि वह साइड पर होता, बस उसे मोटसाइकिल सहित करीब 50 मीटर तक घसीट कर साथ ले गई। लोगों ने शोर मचाकर बस को रुकवाया लेकिन तब तक अरविंद दम तोड़ चुका था। 


बेटी की दवाई लेने निकला था 2 बच्चियों का पिता अरविंद
अरविंद के पिता सुरजीत कुमार इंडियन ओवरसीज बैंक की एक शाखा के प्रबंधक रह चुके हैं। न्यू सुभाष नगर में उनका एक प्राइवेट स्कूल है जहां अरविंद ब"ाों को कम्प्यूटर सिखाता था। उसकी 2 बेटियां हैं किंशु 7 साल और कीर्ति 8 महीने की। प्रात: करीब 9 बजे वह बुलेट मोटरसाइकिल पर बेटी की दवाई लेने के लिए समराला चौक की तरफ जा रहा था। 


ए.सी.पी. बोले- बख्शे नहीं जाएंगे शरारती तत्व
भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठियां चलानी शुरू कर दी जिस पर वहां भगदड़ मच गई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि माहौल को खराब करने के लिए भीड़ में कुछ शरारती तत्व शामिल हो गए थे जिन्होंने यह कांड किया। वे पुलिस को भी नुक्सान पहुंचाने की फिराक में थे लेकिन ए.सी.पी. ने सही वक्त पर सही कदम उठाकर बड़ा कांड होने से बचा लिया। उन्होंने कहा कि शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होगी। 


 रो-रोकर कर पथराई सरोज की आंखें
अरविंद की मौत के बाद जहां एक तरफ इलाके में मातम पसरा हुआ है, वहीं उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वह उस वक्त को कोस रहे जब अरविंद दवाई लेने के लिए घर से निकला था। उनका कहना था कि अगर उन्हें पता होता की कि भगवान उनके साथ इतना क्रूर मजाक करेगा तो अरविंद को घर से बाहर निकलने ही नही देते। पत्नी सरोज व पिता सुरजीत को इसका गहरा आघात लगा है। रो-रोकर सरोज की आंखें पथरा गई हैं। सांत्वना देने के लिए सगे-संबंधी व आस-पड़ोस के लोगों का उनके घर पर तांता लगा हुआ है। लोगों का कहना है कि अरविंद बेहद मिलनसार, हंसमुख व शांत स्वभाव का था। उन्हें विश्वास नहीं हो रहा है कि वह अब उनके बीच नहीं रहा।  


कसूरवार पुलिस मुलाजिमों पर भी होगी कार्रवाई 
असिस्टैंट पुलिस कमिश्नर दविंद्र चौधरी का कहना है कि अगर आरोपी को भागने में मदद के करने के लिए कोई पुलिस मुलाजिम कसूरवार पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी विभागीय कार्रवाई होगी।  

Vatika