लुधियाना हत्याकांड: आप, शिअद नेता मिले पीड़ित परिवार से

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 09:37 PM (IST)

लुधियाना: आम आदमी पार्टी (आप) के पंजाब सह अध्यक्ष डा. बलबीर सिंह सिद्धू और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ व पार्टी प्रवक्ता महेशइंद्र सिंह ग्रेवाल ने आज यहां रिंकल के परिजनों से मुलाकात की। इस हत्या के आरोप में स्थानीय कांग्रेसी पार्षद के पुत्र को गिरफ्तार किया गया है।   

डा. सिद्धू ने कहा कि वह परिवार का दुख सांझा करने आए हैं। उन्होंने कहा कि वह दिन-दिहाड़े हुई युवक के घर में घुसकर उसकी निर्मम हत्या किए जाने की कड़ी निंदा करते हैं। जगराओं से आप विधायक सर्बजीत कौर माणुके ने कहा कि इस बच्चे की हत्या पुलिस व कांग्रेस सरकार के मुंह पर तमाचा है। उन्होंने आरोप लगाया कि करीब ढाई महीने पहले रिंकल को पीटने की कोशिश की गई थी तब यदि पुलिस प्रशासन उसे सुरक्षा देता तो शायद वह आज जिंदा होता। 

वरिष्ठ अकाली नेता महेशइंद्र ग्रेवाल ने कहा कि वह समझते हैं कि ऐसी घटना पर सियासत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला है कि कांग्रेसी पीड़ित परिवार के पास आकर गए और आरोपी पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में तत्कालीन एसएचओ को सह-आरोपी बनाना चाहिए, क्योंकि एसएचओ की लापरवाही से यह कत्ल हुआ है। 

ग्रेवाल ने आरोप लगाया कि साजिश यह है कि किसी भी तरह से अंतिम संस्कार हो जाए, बाद में कागजात लिखवाकर कांग्रेसियों को बरी कर देंगे और इल्जाम कुछ गैंगस्टरों के सिर डाल देंगे। उन्होंने कहा लेकिन शिअद ऐसा होने नहीं देगा। इस बीच मृतक रिंकल की मां ने कहा कि पुलिस ने पार्षद के बेटे को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन मुख्यारोपी की गिरफ्तारी बाकी है। उन्होंने कहा कि वे इंसाफ की मांग करते हैं। जब तक मुख्यारोपी गिरफ्तार नहीं होगा, वह रिंकल का पोस्टमार्टम नहीं होने देंगे। 

Vaneet