Ludhiana Murder Mystery: पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, 'पहले सिर पर किए वार, फिर काटे गले'

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 02:33 PM (IST)

लुधियानाः हंबड़ा रोड स्थित मयूर विहार में हुए हत्याकांड के मामले में बुधवार को सिविल अस्पताल में संगीता, आशीष गरिमा और सकेत के शवों का पोस्टमार्टम 3 डॉक्टरों के बोर्ड ने किया जिसमें डॉ. बिंदू, डॉ अनमोल रत्न और डॉ शीतल शामिल थे। पोस्टमार्टम दौरान खुलासा हुआ है कि चारों मृतकों के सिर पर गहरे घाव थे। सिर के फ्रंट और बैक साइड की हड्डी फैक्चर थी और गले काटे गए थे। शरीर पर भी तजधार हथियारों के निशान मौजूद थे। जिससे पता चलता है कि राजीव ने पहले सबके सिर पर वार किए होंगे, जब बेहोशी छाई होगी तो उसने सभी के गले कुल्हाड़ी से काट दिए। वारदात से पहले मृतकों  को कोई नशीली वस्तु सुंघाई हो, इसकी अभी कोर्इ पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल , चारों का विसरा जांच के लिए भेजा गया है।

गरिमा के पिता बोले-कोई पैसे नहीं मांगे, न हीं धमकाया 
मृतक गरिमा के पिता अशोक गुलाटी का कहना है कि उनका राजीव के साथ कोई पैसों का लेने-देने नहीं था और न ही उसने या उसके बेटे ने राजीव से पैसे मांगे और न ही किसी तरह की धमकी दी थी। उसकी बेटी भी कभी -कभी ही उनको मिलने आती थी क्योंकि राजीव उसे ज़्यादा कहीं आने-जाने नहीं देता था। 

सोमवार की रात गरिमा से हुई थी बात, मंगलवार सुबह हुई वारदात
अशोक गुलाटी का कहना है कि 13 अक्तूबर को उसकी पत्नी अनीता की हार्ट अटैक से मौत हुई थी। उसके बाद गरिमा उसके घर आई थी। गत शनिवार को भी गरिमा घर में आई थी। दोपहर को वह उसे वापिस घर तक छोड़ने के लिए गया था। इसके बाद सोमवार  रात को उसकी गरिमा के साथ बात हुई थी लेकिन उस समय सब कुछ ठीक था लेकिन मंगलवार सुबह यह वारदात हो गई। वहीं मृतक संगीता के भाई राजेश सूद का कहना है कि उसका अपनी बहन के घर कम आना -जाना था। इसके अलावा उस ने बताया कि उसे यकीन नहीं हो रहा कि राजीव इतनी बड़ी वारदात कर सकते हैं। 

घर से मिले 4 मोबाइल, राजीव का मोबाइल भी लिया कब्ज़े में
पुलिस को घर से 4 मोबाइल मिले हैं, जिनमें से एक मोबाइल राजीव का है। सूत्रों मुताबिक राजीव ने कुछ व्हाट्सएप मेसेज भी डिलीट किए हुए थे। इसके अलावा राजीव ने सोमवार देर रात अपनी पत्नी संगीता के मोबाइल पर खुदकुशी नोट व्हाट्सएप  किया हुआ था। फ़िलहाल पुलिस ने चारों मोबाइलों को फारैंसिक जांच के लिए फिल्लौर भेज दिया है। 

वारदात से 12 घंटे पहले नहीं की किसी के साथ बात
पुलिस सूत्रों का कहना है कि वारदात से पहले राजीव की किसी के साथ कोई बात नहीं हुई थी। फ़ोन रिकार्ड मुताबिक वारदात से 12 घंटे पहले ही उसकी बात अपने एक दोस्त के साथ हुई थी लेकिन पुलिस पूछताछ में कुछ सामने नहीं आया है।

इकट्ठे हुआ परिवार के 4 सदस्यों का संस्कार
पोस्टमार्टम होने के बाद पुलिस ने संगीता और अशीष की लाश संगीता के भाई राजेश सूद के हवाले की, जबकि गरिमा और संकेत की लाश गरिमा के पिता अशोक के हवाले की लेकिन संस्कार के लिए चारों की लाशें सिविल लाईन स्थित शमशानघाट पहुंची, जहां गत देर शाम को चारों का संस्कार किया गया।


आरोपी राजीव को पकड़ने के लिए टीमें कर रही छापेमारी
एस. एच.ओ. परमदीप सिंह का कहना है कि अभी आरोपी राजीव का कुछ पता नहीं लग सका है। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें लगीं हुई हैं। वह जिस तरफ़ गया, उस तरफ़ के सी. सी. टी. वी. कैमरे चैक किए गए परन्तु कुछ पता नहीं लग सका। उसे पकड़े जाने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो सकेगा। 


 

Vatika