Ludhiana : फर्जी विजीलेंस व सीबीआई अधिकारी बन ठगी मारने वाली नौसरबाज महिला काबू

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 11:37 PM (IST)

लुधियाना ( गौतम ) : फर्जी विजीलेंस व सीबीआई अधिकारी बन लोगों को धमका कर वसूली करने वाली नौसरबाज महिला को पंजाब विजीलेंस ब्यूरो की टीम ने काबू कर लिया। आरोपी किसान को धमका कर 25 लाख रुपए वसूलने के मामले में विजीलेंस को काफी समय से वाटेंड थी। आरोपी की पहचान पूजा रानी के रूप में की गई है ,जो कि वाटेंड आरोपी हरदीप सिंह की पत्नी है। आरोपी को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।  आरोपियों ने जून 2023 में हरियाणा के गांव पिहोवा के एक परिवर के घर पर सीबीआई बन कर रेड की थी और उनके 52 लाख रुपए हड़प लिए थे। 

यह भी पढ़ें :  Breaking: नहीं बाज आ रहा Pakistan, भारत-पाक सरहद से करोड़ों की हैरोइन बरामद

प्रवक्ता ने बताया कि काफ़ी मुशक्कत के बाद आरोपी  पूजा रानी को लुधियाना के लाडोवाल टोल प्लाज़ा के नज़दीक उस समय काबू किया गया जब वह टैक्सी में जा रही थी। पुलिस ने आरोपी से दो मोबाइल व अन्य दस्तावेज बरामद किए है । 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि मुख्य आरोपी पिन्दर सोढी ने इस केस की तफ्तीश के दौरान शिकायतकर्ता समेत दूसरे व्यक्तियों के साथ भी धोखाधड़ी करने के लिए अपनाये गए तरीकों के बारे भी कई अहम खुलासे किये हैं और उक्त मुलजिम पूजा रानी की संलिप्ता के बारे भी बताया है। उपरांत उसे भी एक मुलजिम के रूप में इस केस में नामज़द किया गया है। इस केस के सम्बन्धी पूजा रानी अपने पति हरदीप सिंह के साथ दिल्ली रह रही थी जोकि इस समय पर फ़रार है। 

5 आरोपी काबू, 1 वाटेंड 
प्रवक्ता ने बताया कि पूजा रानी के चार साथियों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका है जिन्होंने ख़ुद को चंडीगढ़ दफ़्तर के विजीलैंस अधिकारी बताकर एक किसान को झूठे केस में फसाने की धमकी देकर उससे 25 लाख रुपए के दो चैक लिए थे। इस केस में आरोपी मनजीत सिंह और परमजीत सिंह, परमिन्दर सिंह और पिन्दर सोढी न्यायिक हिरासत में हैं और एक अन्य आरोपी हरदीप सिंह अभी फ़रार है। उक्त मामला पलविन्दर सिंह निवासी गाँव भैनी सालू, थाना कूम कलाँ, ज़िला लुधियाना की तरफ से दर्ज किया गया है।

Content Editor

Subhash Kapoor