बिल्डिंग ब्रांच अफसरों के खिलाफ सिद्धू के एक्शन में अगली बारी लुधियाना की

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 08:44 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिद्धू द्वारा अमृतसर के बाद जालंधर में हो रहे अवैध निर्माणों को लेकर चैकिंग कर जिस तरह थोक के भाव अफसर सस्पैंड किए गए हैं उससे साफ हो गया है कि अगली बारी लुधियाना की है, जिसे लेकर नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच के अफसर दिन भर खौफ में रहे।

सिद्धू द्वारा मंत्री बनने के बाद से ही पंजाब में अवैध निर्माणों को लेकर मुद्दा उठाया जा रहा है। उनके मुताबिक नगर निगम अफसरों की मिलीभगत के बिना अवैध बिल्डिंगें बनना संभव नहीं है। इसे लेकर सिद्धू द्वारा लगातार बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों को सुधरने की चेतावनी दी गई लेकिन उन पर कोई असर होता नजर नहीं आ रहा और नक्शा पास हुए व चालान डाले बिना ही बिल्डिंगें बन रही हैं। इसका नोटिस लेते हुए सिद्धू ने मेयर-कमिश्नरों के साथ पिछले दिनों चंडीगढ़ में हुई मीटिंग दौरान बिल्डिंग ब्रांच की रैवेन्यू कलैक्शन कम आने पर अवैध निर्माण रोकने के लिए नोडल अफसर नियुक्त करने के निर्देश दिए थे, साथ ही खुद फील्ड में उतरकर अवैध निर्माण मिलने पर बिल्डिंग ब्रांच के अफसरों को सस्पैंड करने की वाॄनग भी दी थी।

इस एक्शन की शुरूआत सिद्धू ने वीरवार को जालंधर पहुंच कर की। जहां अवैध रूप से बनी कालोनियों व बिल्डिंगों का मौके पर जायजा लेने के बाद इंस्पैक्टर से लेकर एस.टी.पी. तक के अफसरों को सस्पैंड कर दिया। 

Anjna