लुधियाना पुलिस की बड़ी कामयाबी, 28 किलो हेरोइन और 6 किलो आइस ड्रग बरामद

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:25 AM (IST)

लुधियाना(नरेंद्र महेंदरू): एस.टी.एफ. को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब 3 आरोपियों को 28 किलो हेरोइन की खेप और 6 किलो आइस ड्रग के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान हालांकि 5 आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। मामले में 8 आरोपियों को नामजद किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में मनजीत सिंह मन्ना, विशाल और अंग्रेज सिंह शामिल हैं, विशाल बटाला से अंग्रेज अली अबोहर और मन्ना लुधियाना से संबंधी है। एस.टी.एफ. के आई.जी.पी. आर.के. जैसवाल की ओर से प्रैस कांफ्रेंस करके इस संबंधी जानकारी दी है।

आई.जी.पी. आर.के. जैसवाल ने बताया कि यह एक बड़ी कामयाबी है क्योंकि बीते 3 साल से आइस ड्रग की इतनी बड़ी खेप कभी भी नहीं मिली थी। यह स्पैशल ड्रग तैयार की जाती है और बड़ी पार्टियों में चलती है। उन्होंने यह भी बताया कि श्रीनगर से नशे की यह पूरी खेप लाई गई है। इनमें से कुछ आरोपियों का पहले भी क्रिमिनल रिकार्ड है और इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

जैसवाल ने बताया कि आइस ड्रग के 2017 से अब तक कुल 13 मामले सामने आए हैं, जिनमें से यह सबसे बड़ी बरामदगी है। उन्होंने कहा कि हालांकि इसमें कोई दहशतगर्दी लिंक तो नहीं है लेकिन मामले की जांच की जा रही है। यह ड्रग कहां सप्लाई की जानी थी इस बारे भी जांच की जा रही है। बाजार में इसकी कीमत करोड़ों रुपए बनती है, उन्होंने बताया कि आइस ड्रग दुर्लभ किस्म की बेहद खतरनाक ड्रग है।

Sunita sarangal