Ludhiana : कोलकाता की बलात्कार पीड़िता के लिए सड़कों पर उतरे छात्र, किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 06:00 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने कोलकाता के अस्पताल की बलात्कार पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए आरती चौक में विरोध प्रदर्शन का किया। विरोध प्रदर्शन में विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से बड़ी संख्या में छात्र शामिल हुए। प्रदर्शन में पुरुष और महिला दोनों छात्रों की भागीदारी रही। प्रदर्शनकारियों ने अपने समर्थन और न्याय की मांग के प्रतीक के रूप में पीड़िता की तस्वीर के सामने दीये जलाए।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एबीवीपी के प्रदेश मंत्री मनमीत सोहल ने युवाओं को न्याय दिलाने के लिए संगठन की अटूट प्रतिबद्धता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के जघन्य अपराध पूरी तरह से अस्वीकार्य हैं और जब तक न्याय नहीं मिल जाता, वह आराम से नहीं बैठेंगे। सह मंत्री विश्वास वैद ने पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा मामले को सही ढंग से न संभालने पर गहरी चिंता व्यक्त की। वैद ने कहा कि इस मुद्दे में सरकारी लापरवाही चिंताजनक है। उन्होंने तेज और कड़ी निर्णायक कार्रवाई की मांग की।

महानगर मंत्री हरितिक पुरी ने युवाओं में बढ़ते गुस्से को उजागर करते हुए कहा कि इस देश का युवा आक्रोशित है और वह पीड़िता के लिए शीघ्र न्याय की मांग करते हैं। हरवीर कौर संधू ने कहा कि कोलकाता में बलात्कार की घटना ने दिलों पर गहरा असर डाला है और लड़कियों में डर पैदा कर दिया है। हालांकि, वह ऐसे अपराधों के खिलाफ एकजुट हैं, और न्याय के लिए लड़ने का उनका संकल्प है, जो पहले से कहीं अधिक मजबूत हुआ है। इस दौरान साकेत शर्मा, युवराज अरोड़ा, सिमर बाजवा, दीया बख्शी, युवराज अरोड़ा, अमरेंद्र, हार्दिक सिंघानिया, अगुल माथुर, नैंसी, सेजल शर्मा आदि के साथ साथ एबीवीपी के अन्य सक्रिय सदस्य मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News