लुधियाना में गांव के सरपंच का अजीब फरमान, श्मशान घाट में लगाया हिदायतों का बोर्ड

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 12:34 PM (IST)

लुधियाना: यहां के नजदीक साहनेवाल इलाके के गांव साहनी खुर्द में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। दरअसल, यहां एक गरीब परिवार की महिला की मौत होने पर सरपंच ने उसका संस्कार गांव में करने से मना कर दिया। इसका कारण था कि सरपंच की तरफ से श्मशान घाट में एक बोर्ड पर बाहर से आए किरएदारों के लिए कानून की हिदायतें लिखीं थी, जिसके अनुसार उसके परिजनों को किसी दूसरे गांव में जाकर अंतिम संस्कार करना पड़ा।

मृतका के पति ने  बताया कि उसकी पत्नी की टाइफाइड कारण मौत हुई थी लेकिन उसकी कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। पीड़ित परिवार ने आरोप लगाया कि उन्हें इस परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि वह इस गांव में बतौर किरएदार रहते हैं और लेबर का काम करते हैं। इसी कारण उन्हें यह तकलीफ़ सहनी पड़ी। जब इस मामलो में गांव के सरपंच से संपर्क किया गया तो उसके साथ मुलाकात न हो सकी, लेकिन गांव में सरपंच ने अपना पक्ष रखते हुए एक वीडियो भेज कर कहा कि आज -कल जिस तरह महामारी का दौर है, कुछ किरएदार मृतक को जलाने के समय लकड़ियों का कम इस्तेमाल करते हैं, जिस  कारण कुत्ते लाश को ख़राब कर देते हैं। 

उन्होंने हालात को देखते हुए हम श्मशान घाट में बोर्ड भी लगा दिया है कि किरएदार के परिवारों का अंतिम संस्कार जांच के बाद ही होगा। उन्होंने कहा कि इस गांव में हज़ारों किरएदार रहते हैं। गांव में कोई महामारी न फैल जाए, इस कारण हम अपने गांव की सरहद में अंतिम संस्कार करने से पहले हर बात की पूरी तरह जांच करना चाहते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News