Suicide करने वाले छात्र का वीडियो आया सामने, कहा- 'Love You' मम्मी-पापा...गुड बॉय

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 04:32 PM (IST)

लुधियाना: लुधियाना के एक सरकारी स्कूल में टीचर-प्रिसिंपल द्वारा एक छात्र को प्रताड़ित करने के शर्मनाक मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, सुसाइड से पहले छात्र धनंजय तिवारी (17) ने एक वीडियो भी बनाया, जिसमें उसने अपनी मौत के लिए अपने प्रिंसिपल और टीचर को दोषी ठहराया है। वीडियो में धनंजय में  कहा, ‘लव यू मम्मी-पापा... मुझे टीचर, प्रिंसिपल और डायरेक्टर ने मेंटली व फिजिकली टॉर्चर किया इसिलिए मैं सुसाइड करने जा रहा हूं, गुड बॉय...।’’



क्या है मामला 
मृतक के पिता बृजराज ने बताया कि  उसका बेटा ढंढारी कलां स्थित एस.जी.डी. ग्रामर सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 11वीं का छात्र था। कुछ दिनों पहले उनके बेटे ने स्कूल की नई पैंट ली थी, मगर आजकल के फैशन के हिसाब से थोड़ी ऊंची ले ली थी। टीचर्स ने पैंट बदलने के लिए कहा तो धनंजय ने कहा कि जब पिता को तनख्वाह मिलेगी तो वह नई ले लेगा। 2 दिन पहले धनंजय की 2 टीचर्स उसे काफी बोली और उसे क्लासरूम में काफी बेइज्जत किया। इसके बाद उसे पकड़ कर प्रिंसीपल के रूम में ले गए जहां टाई से उसके हाथ बांधकर उसे पीटा गया था।। इसके बाद धनंजय ने स्कूल जाने से ही मना कर दिया था। उसने 2 दिन से खाना तक नहीं खाया था।



वीरवार की रात भी उसने खाना नहीं खाया।देर रात धनंजय ने कहा कि वह रोटी खा लेगा और उसने खुद को अकेला छोडऩे के लिए कहा था। वह रात करीब 2 बजे सोने के लिए अपने कमरे में चली गई, मगर काफी देर तक उसे नींद नहीं आई। एक घंटे बाद वह दोबारा धनंजय के कमरे में गई जहां अंदर से कुंडी लगी हुई थी। उसने दरवाजा खटखटाया मगर धनंजय ने अंदर से लॉक नहीं खोला। फिर उसने दरवाजे को जोर से धक्का दिया तो कुंडी निकल गई। जब वह अंदर गई तो उसके होश उड़ गए, धनंजय रस्सी के सहारे फंदे से लटक रहा था। उसने शोर मचाकर पति को बुलाया, फिर  पड़ोसियों की मदद से धनंजय को उतार कर नजदीकी अस्पताल ले गए थे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उधर, थाना डाबा की पुलिस ने मृतक के पिता बृजराज के बयानों पर स्कूल के डायरैक्टर, प्रिंसीपल और आरोपी टीचर के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है। अभी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

Vatika