लुधियाना: 2 घंटे बस स्टैंड बंद रहने से लगा ट्रैफिक जाम, यात्री हुए परेशान

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 06:35 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): पिछले काफी लंबे समय से अपनी जायज मांगों को लेकर सरकार के विरुद्ध धरने प्रदर्शन करके अपना गुस्सा जाहिर कर रहे पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रैक्ट वर्क र्स यूनियन व पी.आर.टी.सी. के कच्चे मुलाजिमों ने आज 2 घंटे बस स्टैंड को बंद करके आवाजाई को ठप्प कर दिया और बस स्टैंड पर किसी भी बस को अंदर नहीं आने दिया और न ही बाहर जाने दिया। जिस कारण यात्रियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यूनियन ने बस स्टैंड पर रोष रैली निकालकर सरकार के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी की। पनबस यूनियन के जिला प्रधान शमशेर सिंह ढिल्लों व राज्य उपप्रधान सतनाम सिंह ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने समूह कच्चे मुलाजिमों को पहली बार होने वाली कैबिनेट मीटिंग में पक्का करने का वायदा चुनावों से पहले किया था, लेकिन आज साढ़े 4 साल बीत जाने के बाद भी कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने की बजाय उन पर लाठीचार्ज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बठिंडा में ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब द्वारा मंत्री मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ शांतमय ढंग से रोष प्रदर्शन कर रहे मुलाजिमों पर सरकार ने लाठीचार्ज करवा कर साबित किया है कि वह अपने वायदों से मुकर रही है और पंजाब के लोगों के लिए मौजूदा सरकार के पास कोई हल नहीं है, जिस कारण कैप्टन सरकार सभी ओर से फेल हो चुकी है।

यूनियन के चेयरमैन गुरविंद्र सिंह व उपप्रधान गुरप्रीत बड़ैच ने कहा कि हमारी मांगे मनवाने के लिए हड़ताल के संबंध में 1 जुलाई को ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब से चंडीगढ़ में मीटिंग हुई थी जिसमें ट्रांसपोर्ट मंत्री द्वारा यूनियन से प्रपोजल मांगी गई और पहली कैबिनेट मीटिंग में पनबस और पी.आर.टी.सी. के कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का वायदा किया था लेकिन 26 दिन बीत जाने के बावजूद भी कोई हल नहीं निकला, जिस कारण यूनियन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और  यूनियन ने पंजाब के सभी बस स्टैंडों को बंद करके धरने प्रदर्शन करने शुरू कर दिए। उन्होंने चेतावनी दी है कि 3-4 अगस्त को समूह बस स्टैंड बंद करके पंजाब सरकार के पुतले फूंके जाएंगे, अगर सरकार ने फिर भी उनकी किसी भी मांग को पूरा नहीं किया तो 3 दिवसीय  हड़ताल 9-10-11 अगस्त को करके बसों का चक्का जाम किया जाएगा और कैप्टन अमरिंद्र सिंह या नवजोत सिंह सिद्धू के घर का घेराव किया जाएगा। अगर फिर भी उनकी किसी भी मांग का हल नहीं हुआ तो वह अगला एक्शन अनिश्चितकाल समय की हड़ताल करके संघर्ष को तेज करेंगे। इस अवसर पर जितेंद्र सिंह, गुरमेल सिंह, सतीश कुमार आदि मौजूद थे।

 यह है यूनियन की मांगे
 *पंजाब रोडवेज/पनबस और पी.आर.टी.सी. में कम से कम 10 हजार बसें डालना।
* पनबस व पी.आर.टी.सी. के कच्चे मुलाजिमों को विभाग में पक्का करना।
*माननीय सुप्रीमकोर्ट के फैसले के मुताबिक बराबर काम बराबर वेतन लागू करना।
*रिपोर्टों की कंडीशनें रद्द करके मुलाजिमों को बहाल करना है। 

2 घंटे की बस स्टैंड बंद रहने से ट्रैफिक जाम
 यूनियन द्वारा 2 घंटे बस स्टैंड को बंद रखकर रोष रैली करने के बाद बस स्टैंड के बाहर भारी टै्रफिक जाम लग गया, जिस कारण प्राइवेट बसों ने यात्रियों को अपनी बसों में भरना शुरू कर दिया लेकिन ट्रैफिक पुलिस जाम की समस्या को हल करवाने में लगे रहे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak