कैप्टन ने Lunch Diplomacy के जरिए सिद्धू को फिर की मंत्री पद की पेशकश

punjabkesari.in Thursday, Nov 26, 2020 - 08:58 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को दोबारा मंत्री पद की पेशकश की है। हालांकि सिद्धू ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है। मुख्यमंत्री ने सिद्धू को बुधवार दोपहर के भोजन पर आमंत्रित किया था। इसके बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि अमरेंद्र लंच डिप्लोमैसी के जरिए सिद्धू से गिले-शिकवे दूर कर उन्हें दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल कर सकते हैं।



बुधवार को जब सिद्धू दोपहर के भोज पर पहुंचे तो सब कुछ वैसा ही हुआ, जैसे कयास लगाए जा रहे थे। मुख्यमंत्री ने सिद्धू से पंजाब की सियासत पर लंबी चर्चा की। एक घंटे से ज्यादा समय तक चली चर्चा में मुख्यमंत्री ने सिद्धू को दोबारा मंत्रिमंडल में शामिल होने का न्यौता दिया, लेकिन सिद्धू ने तत्काल पत्ते नहीं खोले। बताया जा रहा है कि सिद्धू पहले ही यह तैयारी करके आए थे कि मुख्यमंत्री की पूरी बात सुनेंगे लेकिन निर्णय अपनी मर्जी से ही करेंगे। इसके चलते उन्होंने मुख्यमंत्री को कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया।


उधर, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि दोनों नेताओं के बीच काफी गर्मजोशी भरी बैठक हुई, जिसमें पंजाब और राष्ट्रीय स्तर से जुड़े कई महत्वपूर्ण मसलों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री के करीबियों की मानें तो यह बैठक जिस उद्देश्य से बुलाई गई थी, वह पूरी तरह सार्थक रहा है। सिद्धू ने बड़ी ही गर्मजोशी के साथ बातचीत की और कांग्रेस के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की। 

Vatika