गैंगस्टर से जब्त लग्जरी कार थाने से गायब, पुलिस अधिकारी पर मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 08:02 PM (IST)

फगवाड़ा: फगवाड़ा पुलिस स्टेशन से गिरोहबाज सुखा-कहलवां हत्याकांड में जब्त हमलावरों की इस्तेमाल काली एंडेवर कार पुलिस थाने से गायब पाए जाने के बाद पूर्व पुलिस निरीक्षक इंद्रजीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  

पुलिस ने बताया कि इंद्रजीत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 409 (एक सरकारी अधिकारी के कब्जे में सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग करने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि इंद्रजीत ने कार का दुरुपयोग किया और इंद्रजीत को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया उसके बावजूद पुलिस स्टेशन में कार नहीं मिली। कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने आज मीडिया को बताया कि इंद्रजीत को शीघ्र ही प्रोडक्शन वारंट पर लाया जाएगा। जिला सत्र न्यायालय ने पुलिस को प्रकरण की सुनवाई में कार अदालत के समक्ष पेश करने का निर्देश दिया था जिसके बाद पुलिस ने इंद्रजीत पर मामला दर्ज किया। 

सुखा कहलवां की जनवरी 2015 में जालंधर में एक अदालत में सुनवाई के बाद नाभा जेल ले जाते समय कथित रूप से छह पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में एक प्रतिद्वंद्वी गिरोह ने गोराया के पड्डी खालसा गांव के निकट गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमलावर एक काली एंडेवर कार में थे जिन्होंने पहले पुलिस जिप्सी के गोली से टायर बेकार किए और फिर पुलिसकर्मियों के जीप से उतरते ही सुखा पर अंधाधुंध फायरिंग की। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने बदले में एक गोली नहीं चलाई जबकि उनके पास दो कारबाईन थी। 

Vaneet