पंजाब में ‘माफिया राज’ सुखबीर बादल की देन : हरपाल चीमा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 08:45 AM (IST)

मोगा(गोपी): पंजाब विधानसभा में विरोधी दल के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब में माफिया राज सुखबीर बादल की देन है। अब कांग्रेस राज में भी ऐसा ही चल रहा है। वह मोगा में ‘आम आदमी बोलेगा, अकाली-कांग्रेस की पोल खोलेगा’ मुहिम की शुरूआत करने के अवसर पर वर्करों को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होंने कहा कि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल को अब रेत माफिया, शराब माफिया, केबल माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया, बिजली माफिया, लैंड माफिया व ड्रग जैसे मुद्दों पर बोलने का कोई भी नैतिक अधिकार नहीं है क्योंकि सुखबीर बादल ही माफिया के पितामाह है। उन्होंने कहा कि पंजाब में गैगस्टर कल्चर भी बादल सरकार के समय ही पैदा हुआ था और कांग्रेस सरकार के समय यह उससे भी अधिक है।

आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू की गई ‘आम आदमी बोलेगा, कांग्रेस-अकाली दल की पोल खोलेगा’ मुहिम को पार्टी के नेता व वर्कर घर-घर पहुंचा कर दोनों रिवायती पार्टियों की असल तस्वीर लोगों के आगे पेश करेंगे। उन्होंने कांग्रेस सरकार की लापरवाही के कारण पंजाब में किसान, मजदूर व मुलाजिम हर वर्ग बेहद निराश है। उन्होंने मोगा में अकाली दल के धरने को ड्रामा करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व सुखबीर बादल एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।  इस मौके पर विधायक कुलतार सिंह संधवा, जिलाध्यक्ष नसीब बावा, पार्टी प्रवक्ता व हलका अध्यक्ष नवदीप सिंह संघा, अमन रखड़ा, सुरजीत सिंह, संजीव कोछड़, ऊषा रानी, कुलदीप कौर आदि उपस्थित थे।

swetha