Punjab का Main Highway हो गया बंद, इधर जा रहे तो जरा ध्यान से...(तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2024 - 02:19 PM (IST)

पंजाब डेस्कः पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, समराला में चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे बंद हो गया है। इसलिए इस हाईवे की ओर जाने से पहले सोच लें क्योंकि आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, समराला के मुशाखाबाद गांव की सीमा में बायोगैस प्लांट लगाने का विरोध तेज हो गया है। 

PunjabKesari

आसपास के 10 गांवों के लोगों ने एकत्रित होकर चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे पर स्थाई धरना दिया और गांव वासियों ने कहा कि जब तक बायोगैस प्लांट बंद नहीं होगा तब तक चंडीगढ़-लुधियाना नेशनल हाईवे बंद रहेगा।  ग्रामीणों का कहना है कि इस प्लांट से इलाके में बीमारियां फैलेंगी और प्रदूषण काफी बढ़ जाएगा, जिससे उनका जीना कठिन हो जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन में किसान और राजनीतिक नेता भी शामिल हुए।  यहां तक ​​कि आम आदमी पार्टी के नेता भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि इस प्लांट के बनने से उनके इलाके में प्रदूषण का स्तर बढ़ जाएगा। 

PunjabKesari

उनका पूरा क्षेत्र ग्रीन जोन में है। प्लांट से पानी प्रदूषित हो जाएगा और बीमारियां फैलने का डर रहेगा। कुछ दूरी पर रिहायशी इलाका होने के कारण गैस लीक होने से बड़ा हादसा हो सकता है। इस कारण वे किसी भी कीमत पर प्लांट नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि अगर सरकार को तरक्की करनी है तो औद्योगिक क्षेत्र में ऐसे प्लांट लगाने चाहिए,  बचे हुए उद्योगों को चालू किया जाए, यह लोगों को मारने की नीति है।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News