मजीठिया ने ''बजट'' पर कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- मीठी गोलियां देकर जनता को किया गुमराह

punjabkesari.in Tuesday, Mar 09, 2021 - 03:57 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कांग्रेस सरकार की तरफ से पेश किए गए बजट को लोगों के साथ धोखा बताया। यहां हुई प्रैस कॉन्फ्रेंस के दौरान मजीठिया ने कहा कि पंजाब सरकार के बजट में राज्य के लोगों को धोखा देने के पैंतरे आजमाए गए हैं। उन्होंने कहा कि बजट के दौरान केवल मीठी गोलियां देकर जनता को भ्रमित करने की कोशिश की गई है और पंजाब सरकार के बजट को हर वर्ग ने नकारा है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के लोगों के हालात नहीं बदल रहे। मजीठिया ने कहा कि गन्ने के किसानों के लिए सरकार की तरफ से 300 करोड़ रुपए का बजट रखा गया है, जबकि सरकारी मिलों का पिछला और इस सीजन का 385 करोड़ रुपए का बकाया है और सरकार ने बकाए के पैसे भी पूरे नहीं रखे। बिक्रम मजीठिया ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने राज्य का कर्ज 1 लाख, 82 हज़ार करोड़ से बढ़ाकर 2 लाख, 73 हजार तक कर लिया है।

मजीठिया ने कहा कि यह बात कैग ने भी कही है कि आने वाले 5 सालों के दौरान पंजाब पर कर्ज दोगुना हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बजट दौरान सिर्फ झूठ बोल कर लोगों को गुमराह किया गया है, जिस कारण लोगों ने बजट प्रति अविश्वास जाहिर की है। उन्होंने कहा कि सिर्फ बोलने से ही मसले हल नहीं होने, बल्कि नीयत साफ होनी चाहिए, जोकि कांग्रेस सरकार में देखने को नहीं मिल रही। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से हर मौके पर झूठ बोला जा रहा है। 

Content Writer

Tania pathak