पावर निगम की मैनेजमैंट में बड़े स्तर पर हुआ बदलाव, आज जारी हो जाएगी लिस्ट

punjabkesari.in Thursday, Jun 11, 2020 - 09:50 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): पावर निगम की मैनेजमैंट में बड़े स्तर पर बदलाव हुआ है जिसकी लिस्ट वीरवार को जारी हो जाएगी। जहां एक तरफ सी.एम.डी. सरां को एक्सटैंशन मिलनी तय मानी जा रही है वहीं कई डायरैक्टर भी रिपीट हो जाएंगे। इन डायरैक्टरों में वह अधिकारी शामिल हैं, जिनकी सरकार के साथ सीधी बात है। 

बताया जा रहा है कि सी.एम.डी. सरां मुख्यमंत्री की पत्नी महारानी परनीत कौर के कारण इस कुर्सी पर बैठे हैं। इसके चलते उनकी एक्सटैंशन के लिए कोई अधिकारी मना नहीं कर सकेगा। वहीं कई डायरैक्टर भी परनीत कौर के साथ-साथ मुख्यमंत्री के संपर्क में हैं जिसके चलते अब उन्हें भी एक्सटैंशन मिलना तय माना जा रहा है। सी.एम.डी. सरां की योजनाओं के जरिए विभाग को करोड़ों रुपए का लाभ हुआ है जिसके चलते उन्हें एक्सटैंशन देने में सरकार संकोच नहीं करेगी। उनके प्रयासों के चलते जहां एक तरफ कैश काऊंटर खोले गए वहीं बड़े स्तर पर पंजाब में रिपेयरिंग का काम हुआ। इसके चलते विभाग को बड़े स्तर पर लाभ होगा क्योंकि शिकायतें कम होंगी। कोई भी अधिकारी इस संबंध में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है, उनका कहना है कि जो भी सरकार का फैसला होगा, वह उन्हें मान्य होगा। अधिकारियों ने दबी जुबां में कहा कि सरकार को भी चाहिए कि वह अ‘छा काम करने वाले अधिकारियों को दोबारा सेवा का मौका दे ताकि सरकार को और लाभ पहुंचाया जा सके। 

नए अधिकारियों को काम समझने में लगेगा समय
वहीं जानकारों का कहना है कि जो भी नए अधिकारी बड़े पदों पर लगाए जाएंगे उन्हें काम को समझने में समय लगेगा लेकिन जो पहले ही सेवाएं दे रहे हैं, उन्हें एक्सटैंशन देने से विभाग को फायदा होगा। इससे विभाग को जहां वित्तीय लाभ होगा वहीं कर्मचारियों की सहानुभूति मिलेगी।

अन्दरखाते कई एसोसिएशनें कर रही सरां की सपोर्ट
वहीं देखने में आया है कि सी.एम.डी. सरां की किसी तरह की कोई खिलाफत नजर नहीं आ रही। अंदरखाते कई एसोसिएशनों द्वारा उनकी एक्सटैंशन का समर्थन किया जा रहा है। इसके चलते अब सरकार को इस बारे गंभीरता से सोचना होगा। इसका मुख्य कारण यह है कि जिस अधिकारी की कर्मचारी खिलाफत नहीं करते, उसमें कुछ तो खूबी होगी। कफ्र्यू के समय में सरां द्वारा किए गए प्रयासों से विभाग को करोड़ों रुपए प्राप्त हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News