पंजाब में आतंक फैलाना चाहती थी मलेशियन महिला, हवाला के जरिए दिया जा रहा था पैसा

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 03:17 PM (IST)

बटाला: नई दिल्ली से गिरफ्तार की गई खालिस्तान समर्थक महिला कुलबीर कौर ने पूछताछ दौरान बड़े खुलासे किए हैं। महिला ने खुलासा किया है कि पंजाब मेें माहौल खराब करने के लिए बड़ी साजिश रची जा रही है। महिला ने बताया कि वह आकाओं के हुक्म के मुताबिक फेसबुक के जरिए बेरोजगार युवाओं को जाल में फंसाकर उन्हें हवाला के जरिए पैसा मुहैया करवा रही थी। महिला 6 दिन के पुलिस रिमांड पर थी जिसका बुधवार को रिमांड खत्म हो गया। उससे पूछताछ के लिए दिल्ली और पंजाब की तीन एजेंसियां थाना रंगड़-नंगल पहुंची थी। उससे पुलिस और जांच एजेंट ने लंबी पूछताछ की। थाना रंगड़-नंगल के एसएचओ बलजीत कौर ने इसकी बात की पुष्टि की। कुलबीर कौर तीन माह की गर्भवती है। 

PunjabKesari

विदेशों में होती फंडिंग का किया खुलासा
पुलिस के सामने महिला ने पंजाब और कुछ राज्यों के बेरोजगार युवाओं को अपने साथ जोडऩे का खुलासा किया है। एसएसपी उपेंद्रजीत सिंह घुम्मन को इस बात की जानकारी दे दी गई। पुलिस जल्द उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। महिला ने रेफरेंडम 2020 में विदेश से फंडिंग का भी खुलासा किया है। उसे (यूरोप, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका) से फंडिंग होती रही है। फंडिंग का पैसा हवाला के जरिए भारत के विभिन्न हिस्सों में जाता रहा है। पूछताछ में महिला ने कबूला कि उसका मकसद था कि पंजाब में माहौल खराब करना था। इसके लिए पंजाब के बेरोजगार युवाओं को फेसबुक के जरिए उसने अपने जाल में फंसाया था। उन्हें काम के बदले हवाला के जरिए फंडिंग हुई। 

PunjabKesari

खुफिया एजेंसियों को कुछ हवाला कारोबारियों के नाम बारे भी पता चला है। इनके जरिए वे रेफरेंडम 2020 मामले में संलिप्त युवाओं को पैसा मुहैया करवाते थे। महिला ने अमेरिका में बैठे गुरपतवंत सिंह पन्नू का नाम भी उजागर किया है। उसने कबूला कि पन्नू ने उसे देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया था। उसके साथ वाट्सएप और फेसबुक के जरिए बात होती थी। उसके फेसबुक अकाउंट और वाट्सएप नंबर को खुफिया एजेंसियों ने ट्रेस कर लिया और उसमें कई प्रकार की देश-विरोधी जानकारियां हासिल हुई हैं।

PunjabKesari

अगला टारगेट था मोहाली क्रिकेट स्टेडियम 
2018 में बंग्ग-मकदपुर में शराब के ठेके को आग लगाने के आरोप में पकड़े गए युवाओं से पूछताछ में इस महिला का नाम सामने आया था। उन्होंने बताया था कि मलेशिया में रह रही कुलबीर कौर ने उन्हें इस घटना को अंजाम देने के लिए उकसाया था। उनका अगला टारगेट मोहाली के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पोस्टर लगाना था, लेकिन उससे पहले वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उधर, महिला के खिलाफ नवांशहर में भी मामला दर्ज है। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने गुरुवार को खालिस्तान समर्थक कुलबीर कौर को राजधानी दिल्ली में गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी मलेशिया की फ्लाइट से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरते ही की गई थी। पंजाब पुलिस ने पहले से ही कुलबीर कौर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर रखा था। कुलबीर को शुक्रवार की देर शाम अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजने का आदेश दिया था। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News