मलेरकोटला पर छिड़ी सियासत! योगी को कैप्टन ने दिया तीखा जवाब

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 06:18 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में बीते दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से 'मलेरकोटला' को पंजाब का 23वां जिला बनाने की घोषणा की गई थी। मुख्यमंत्री ने ये घोषणा ईद के ख़ास मौके पर की थी। मुख्यमंत्री के इस फैसले के बाद उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर तंज कसते हुए कहा था कि - 'मत और मजहब के आधार पर किसी प्रकार का विभेद भारत के संविधान की मूल भावना के विपरीत है। इस समय, मलेरकोटला (पंजाब) का गठन किया जाना कांग्रेस की विभाजनकारी नीति का परिचायक है।'

योगी आदित्यनाथ की तरफ से ट्वीटर पर दिए गए इस बयान के बाद यूपी से लेकर पंजाब कर सियासत गरमा गई है। अब योगी के बयान के बाद इसका कैप्टन ने जवाब दिया है। इस बारे में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि- 'आदित्यनाथ की तरफ से पंजाब के 23वें जिले के रूप में मलेरकोटला की घोषणा पर उनके ट्वीट को भड़काऊ और भारतीय जनता पार्टी की विभाजनकारी नीतियों के तहत शांतिपूर्ण राज्य में सांप्रदायिक नफरत भड़काने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि योगी को राज्य के मामलों से दूर रहने की सलाह दी है। मुख्यमंत्री ने बयान जारी कर कहा कि पंजाब यूपी की तुलना में बहुत बेहतर स्थिति में हैं। ऐसे में योगी विभाजनकारी और विनाशकारी भाजपा नीतियों के तहत राज्य में सांप्रदायिक कलह को बढ़ावा दे रही है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि - “वह (योगी आदित्यनाथ) पंजाब के सभ्याचार या मलेरकोटला के इतिहास के बारे में क्या जानते हैं, जिसका सिख धर्म और उसके गुरुओं के साथ संबंध हर पंजाबी को पता है? वह भारतीय संविधान के बारे में क्या समझते हैं, जिसे यूपी में उनकी अपनी सरकार द्वारा हर दिन बेशर्मी से रौंदा जा रहा है? ” 

इसी के साथ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की टिप्पणी का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ सरकार और भाजपा के सांप्रदायिक नफरत फैलाने के ट्रैक रिकॉर्ड को अगर देखे तो मुगल सराय को पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर, इलाहाबाद को प्रयागराज और फैजाबाद को अयोध्या समेत यूपी के विभिन्न शहरों के नामों में बदलाव और इशारा करते है कि वह इतिहास को फिर से लिखने का प्रयास कर रहे है, जिसे शांतिप्रिय लोग भारत के लोग कभी माफ नहीं करेंगे।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak