तरनतारन में नशे की ओवरडोज से एक और युवक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Jun 30, 2018 - 10:03 AM (IST)

तरनतारन(रमन) : जिला तरनतारन में नौजवानों का नशे के कारण मौत के मुंह में जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। विधानसभा हलका पट्टी अधीन आते गांव किरतोवाल कलां में नशे की ओवरडोज लेने वाले 4 युवकों में से 1 की मौत हो गई। जबकि दूसरा युवक मक्खू के निजी अस्पताल में उपचाराधीन है, जिसकी हालत में सुधार है। 
मरने वाले युवक के साथ नशा लेने वाले बाकी 2 युवक मौके से फरार बताए जा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार गांव किरतोवाल कलां निवासी महाबीर सिंह के बेटे सिंदबाज सिंह (23) को नशे की लत ने उस समय मौत के मुंह में धकेल दिया जब नशे की अधिक मात्रा लेने से उसकी हालत बिगड़ गई, उसको पट्टी के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। गायकी का शौक रखने वाला सिंदबाज सिंह पढ़ाई के बाद गायकी की तालीम लेने लग गया। नशे के कारण जिले में नौजवानों की हो रही मौतों ने जहां कांग्रेस सरकार को एक बार फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है।सूत्रों के अनुसार मृतक सहित कुल 4 युवकों ने नशे का सेवन किया था, जिनमें गगनदीप सिंह मक्खू के निजी अस्पताल में दाखिल है, जिसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

इसके अलावा अन्य 2 युवकों की पहचान के लिए स्थानीय पुलिस पड़ताल कर रही है। भले ही मामले की सच्चाई जो भी हो, एक तरफ मरने वाले युवक के पिता महावीर सिंह ने पुलिस के पास बयान दर्ज करवाते हुए अपने लड़के की मौत का कारण संदिग्ध हालत बताया, परंतु अकाली दल सहित विरोधी गुटों ने सोशल साइटों पर उक्त मौत को नशे की ओवरडोज कहकर सरकार का मजाक उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इस संबंध में थाना हरिके पत्तन के प्रभारी प्रभजीत सिंह गिल का कहना है कि मृतक के पिता के बयान पर सहायक थानेदार बलविन्द्र सिंह द्वारा कार्रवाई की जा रही है। मौत के कारण संबंधी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों संबंधी कुछ कहा सकता है।

Vatika