नवजोत सिद्धू को पंजाब का प्रधान बनाने की खबरों पर मनीष तिवारी ने किया Tweet, उठाए ये सवाल

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 12:19 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाने के मिले संकेत के बाद श्री आनंदपुर साहिब से सांसद मनीष तिवारी ने सोशल मीडिया ट्वीटर के जरिए ट्वीट करके सवाल उठाए हैं। सांसद मनीष तिवारी ने पंजाब की आबादी की बनावट प्रतिशत दर के हिसाब से सांझी करते लिखा कि सामाजिक बराबरी जरूरी है। इस ट्वीट को इस बात के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह जाट सिख हैं तो फिर पंजाब कांग्रेस का प्रधान जाट सिख बनाना कहां तक वाजिब है। 

PunjabKesari

बता दें कि सीधे तौर पर मनीष तिवारी ने नवोजत सिंह सिद्धू को पंजाब प्रधान बनाने जाने की चर्चाओं को लेकर सिद्धू पर हमला बोला है। अभी पंजाब में सिख चेहरे के तौर पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री हैं और यदि सिद्धू प्रधान बने तो संगठन प्रमुख भी सिख चेहरा होगा। ऐसे में साफ़ है कि तिवारी इस तरह के राजनीतिक समीकरण से ख़ुश नहीं हैं। 

PunjabKesari

तिवारी ने ट्वीट करके कहा है कि पंजाब में 57.75 प्रतिशत सिख आबादी है जबकि 38.49 प्रतिशत हिंदू हैं। इसमें सिख और हिंदू मिलाकर 31.94 प्रतिशत आबादी है। उन्हों ने लिखा कि हिंदू और सिख में नाख़ुन -मांस का रिश्ता है लेकिन बराबरी सामाजिक न्याय की बुनियाद है। ज़ाहिर तौर पर तिवारी सिख चेहरे को ही पंजाब कांग्रेस के प्रधान के तौर पर नकारते हुए हिंदू या दलित में से बनाने का इशारा कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News