सन्नी देओल के बाद अब मनीष तिवारी के चुनावी खर्चे की जांच शुरू

punjabkesari.in Friday, Jun 21, 2019 - 09:34 AM (IST)

चंडीगढ़(भुल्लर): गुरदासपुर से भाजपा सांसद सन्नी देओल के बाद अब लोकसभा चुनाव दौरान निर्धारित खर्चे से अधिक करने के मामले में आनंदपुर साहिब से कांग्रेसी सांसद मनीष तिवारी की भी जांच की जा रही है।

गुरदासपुर से विजयी भाजपा सांसद सन्नी देओल को अधिक खर्चे के आरोपों में जिला चुनाव अधिकारी द्वारा नोटिस जारी करने के बाद अब तिवारी के खर्चे की भी जिला चुनाव अधिकारी जांच कर रहे हैं। 3-4 दिन के दौरान असलीयत सामने आने के बाद कमीशन अगली कार्रवाई करेगा। आरोप साबित होने पर विजयी मैंबरों को अयोग्य ठहराया जा सकता है।पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी डा. करुणा राजू का कहना है कि नोटिस जारी होने का अर्थ कार्रवाई नहीं मान लिया जाना चाहिए।

जिला चुनाव अधिकारियों द्वारा जांच जारी है और 30 जून के बाद ही स्पष्ट होगा कि सच क्या है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उम्मीदवार आरोपी पाया जाता है, उसके विरुद्ध लोक प्रतीनिधिता एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जाती है। आरोप साबित होने पर कार्रवाई को ‘करप्ट प्रैक्टिस’ के तौर पर लिया जाता है। उन्होंने बताया कि खर्च ऑब्जर्वर पंजाब में लोकसभा चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों के खर्चों का हिसाब लगा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 45 दिन तक रिपोर्ट भारतीय चुनाव कमीशन तक भेजी जाएगी।

Vatika