मनीष तिवारी ने बंगा-आनंदपुर साहिब-नैना देवी सड़क के लिए प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 09:44 AM (IST)

जालंधर(धवन): श्री आनंदपुर साहिब से कांग्रेसी सांसद मनीष तिवारी ने बंगा-आनंदपुर साहिब-नैना देवी सड़क मामले में केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी द्वारा स्वयं को असहाय बताने पर यह मामला प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष उठाया है। मोदी को लिखे पत्र में तिवारी ने 2 पवित्र सिख स्थानों श्री हरिमंदिर साहिब अमृतसर तथा श्री आनंदपुर साहिब में तख्त श्री केशगढ़ साहिब को जोडऩे वाली सड़क के महत्व के बारे में बताया है। यह सड़क आगे पवित्र श्राइन माता नैना देवी को जाती है। 

सांसद मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री को लिखा है कि लोकसभा चुनाव से पहले गडकरी ने फरवरी-2019 में सड़क को चार मार्गीय बनाने का नींव पत्थर रखा था। हालांकि बाद में यह पता चला कि सैद्धांतिक तौर पर यह नैशनल हाईवे थी लेकिन जब उन्होंने मंत्री से दोबारा मुलाकात की तो उन्हें बताया गया कि सिर्फ प्रधानमंत्री ही इसे मंजूरी दिला सकते हैं। 

तिवारी ने प्रधानमंत्री से सड़क के निर्माण के लिए निर्देश देने की अपील करते हुए कहा कि जिसका फरवरी महीने में नींव पत्थर रखा जा चुका है, उस सड़क का निर्माण कार्य पूरा करवाना केन्द्र सरकार की जिम्मेदारी बनती है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मना रही है और इस आयोजन को बड़े स्तर पर मनाने की योजना बनाई गई है। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं के हितों को देखते हुए इस सड़क का निर्माण कार्य श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व से पूर्व सम्पन्न किया जाना चाहिए। इससे सिख धार्मिक स्थानों पर जाने वाले श्रद्धालुओं को मदद मिलेगी। 

swetha