हरदीप पुरी के खिलाफ बिट्टू की टिप्पणी पर भड़के मनजीत सिंह जीके

punjabkesari.in Thursday, Nov 05, 2020 - 09:34 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के द्वारा केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को 'नकली सिख' बताने पर जागो पार्टी ने बिट्टू को सोच कर बोलने की नसीहत दी है। जागो पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने बिट्टू को सवाल पूछा है कि  किस हैसियत से वो किसी को सिखी का प्रमाण पत्र बांट रहें हैं? 

जीके ने बिट्टू को याद दिलाया कि उनके दादा बेअंत सिंह की हत्या इसलिए हुई थी, क्योंकि उन पर हजारों सिख नौजवानों को नकली पुलिस मुठभेड़ों के जरिए कत्लेआम करने के गंभीर आरोप थे। जीके ने बिट्टू से पूछा कि क्या बिट्टू बेगुनाह सिखों को मारने वाले अपने दादा तथा अपने आप को असली सिख मानते हैं? जबकि समूचा सिख इस बात पर एकमत है कि बेअंत सिंह सिखों के कातिल थे। 

जीके ने कहा कि मोदी कैबिनेट के एकमात्र सिख मंत्री पुरी के खिलाफ बिट्टू की टिप्पणी बताती है कि यह बिट्टू नही बोल रहें बल्कि कांग्रेस की सिख विरोधी मानसिकता बोल रही हैं। जो किसी सिख को बर्दाश्त करने को तैयार नहीं होती। अगर उनकी नाराजगी केंद्र सरकार से हैं, तो वो खुलकर सरकार के खिलाफ बोलने के लिए आजाद है। पर किसी को असली या नकली सिख का प्रमाण पत्र बाँटने की जिम्मेदारी बिट्टू की नहीं हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News