अकाली दल बादल का भोग पहले दिल्ली में डालेंगे फिर शिरोमणि कमेटी इलैक्शन में: जी.के.

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 04:10 PM (IST)

अमृतसर (अनजान): दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान और ‘जागो पार्टी’ के प्रधान मनजीत सिंह जी.के. सच्चखंड नतमस्तक हुए। वहीं पत्रकारों के सवालों के जवाब में जी.के. ने कहा कि पहले श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप गायब हुए और डेरे वालों ने बेअदबी की।

सुप्रीम कोर्ट ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को लिविंग का दर्जा दिया है। शिरोमणि कमेटी से 267 स्वरूपों का गायब हो जाना संदिग्ध लगता है। हम श्री अकाल तख्त साहिब के फैसले पर किंतु-परंतु नहीं कर सकते, पर शिरोमणि कमेटी को जांच से पहले एफ.आई.आर. दर्ज करवानी चाहिए थी, 307 का पर्चा बनता है। अगर नहीं करवाएंगे तो हम खुद करवाएंगे। डेरा मामलों में बादल परिवार और सिरसा का नाम स्पष्ट आता है।

ज्ञानी इकबाल सिंह पूर्व जत्थेदार तख्त श्री हरिमंदिर पटना साहब वालों ने साफ कहा है कि चिट्ठी में माफी नाम का ‘शब्द’ नहीं था जो बाद में ‘जोड़ा’ गया है, जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 2021 में दिल्ली में इलैक्शन होना है पहले अकाली दल बादल का भोग वहां डालेंगे फिर शिरोमणि कमेटी के चुनाव में पड़ेगा। कांग्रेसियों की फूट का अकाली कोई फायदा नहीं ले सके इसलिए कोई ओर पार्टी आगे आएगी।

Vatika