अकाली दल कोर कमेटी ने GK के खिलाफ किए बड़े खुलासे

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 12:33 PM (IST)

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अवतार सिंह हित ने कहा है कि गुरु की गोलक लूटने का घोर अपराध करने वाले व्यक्तियों को सिख संगत मुंह न लगाए। उन्होंने यह अपील सिख संगत को आज यहां शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की हुई एक अहम मीटिंग के मौके पर पत्रकारों को संबोधन करते हुए की।  

शिरोमणि अकाली दल की कोर कमेटी की मीटिंग जिसमें अवतार सिंह हित, हरमीत सिंह कालका, हरमनजीत सिंह और रणजीत कौर शामिल थे, ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजीत सिंह जी.के. के विरुद्ध उनके अध्यक्ष रहते हुए गोलक की लूट के बड़े खुलासे किए। इस मौके पर बोलते हुए वरिष्ठ अकाली नेता अवतार सिंह हित ने कहा कि यह बड़ी ही शर्म की बात है कि जिस पर भरोसा रख कर सिख कौम ने दिल्ली कमेटी का अध्यक्ष बनाया उसी मनजीत सिंह ने संगत का विश्वास तोड़ते हुए गोलक के करोड़ों रुपए लूट कर अपना घर भर लिया।

उन्होंने कहा कि जी.के. की 6 साल की अध्यक्षता में वह एक तानाशाह की तरह अकेले ही अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करता रहा और यहां तक कि महासचिव को भी कभी विश्वास में नहीं लिया। हित ने कहा कि जितने बड़े दोष जी.के. पर लग रहे हैं अगर किसी इज्जतदार सिख पर लगे होते तो वह अब तक आत्महत्या कर लेता पर यह व्यक्ति गुरु की गोलक का लूटा पैसा वापस देने की बजाय शिरोमणि अकाली दल पर उंगली उठा रहा है।

Vatika