पंजाब को आर्थिक संकट से उबारकर स्थिरता की ओर ले जाना मेरा फर्ज: मनप्रीत बादल

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 09:50 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने कहा है कि राज्य की अथर्व्यवस्था को संकट से उबारकर स्थिरता की ओर ले जाना उनका बुनियादी फर्ज है। बादल ने आज विधानसभा में बजट अनुमानों पर पिछले दो दिन से जारी बहस का जवाब देते कहा कि वह राज्य की अर्थव्यवस्था को स्थिरता देना चाहते हैं। राज्य को आर्थिक संकट से उबारना और स्थिरता की ओर ले जाना उनका बुनियादी फर्ज है। इसके लिए उन्होंने प्रयास किया है और उम्मीद है कि आने वाले समय में राज्य की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। 

उन्होंने सदन को भरोसा दिया कि कांग्रेस सरकार के हाथों में पंजाब का भविष्य उज्जवल तथा रोशन है। उनकी भगवान से यही प्रार्थना है कि वो इस काबिल बनें जिससे पंजाब को देश का अग्रणी राज्य बना सकें। उन्होंने बजट को लेकर विपक्ष की आलोचना का स्वागत किया और कहा कि कोई भी सदस्य यह न समझे कि वो पंजाब का हिस्सा नहीं। जिसको जो चाहिए वो आकर मुझे मिल सकता है। जो संभव होगा उसे मिलेगा। इस सदन के सभी 117 सदस्य मेरे लिए समान हैं। 

उन्होंने कहा कि यदि पिछली अकाली सरकार 31 हजार करोड़ का कर्ज लेने में जल्दबाजी न दिखाती तो राज्य की माली खराब न होती। उन्होंने राज्य की आर्थिक स्थिति को देखते हुए बजट अनुमानों में किसानों, छात्रों, मजदूरों, कर्मचारियों और लड़कियों तथा युवाओं सहित सभी वर्गों के हितों का पूरा ख्याल रखा है। उन्होंने आनंदपुर साहिब में नया बाईपास बनाने, आनंदपुर साहिब विकास प्राधिकरण के वास्ते बीस करोड़, अमलोह बाईपास बनाने सहित कई घोषणाएं कीं।

Mohit