पाकिस्तान को केवल पंजाब के सिखों का नहीं, पूरे भारत का हमदर्द होना पड़ेगा : मनप्रीत बादल

punjabkesari.in Tuesday, Jan 01, 2019 - 12:28 PM (IST)

रूपनगर(विजय): वित्त मंत्री पंजाब मनप्रीत सिंह बादल ने कहा कि अब भारत की ओर कोई भी गलत आंख से नहीं देख सकता है क्योंकि दुश्मन को पहले पंजाब के सिखों के विरोध का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को केवल पंजाब के सिखों का नहीं, पूरे भारत का हमदर्द होना पड़ेगा।

वित्त मंत्री ने कहा कि अब पंजाब में पैसे की कोई कमी नहीं है। पहले अकाली पंजाब का खजाना खाली करके चले गए थे, जिस कारण पंजाब में वित्तीय संकट पैदा हो गया था। अकाली दल ने पंजाब में ऐसा वित्तीय संकट पैदा कर दिया था कि सरकार कर्मचारियों के वेतन व पैंशन देने के भी काबिल नहीं थी। आज वह रूपनगर से लगभग 2 किलोमीटर दूर गांव माजरी जट्टां में समाजसेवी बलवंत सिंह गिल के पिता अजमेर सिंह गिल के संबंध में अंतिम अरदास में शामिल होने के लिए आए थे। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अकाली सरकार ने सत्ता से हटने के पहले मंडी बोर्ड, पी.आई.डी.बी. आदि संस्थाओं से 31 हजार करोड़ रुपए कर्जा लिया था और पंजाब को कंगाल करके चले गए थे। इसके उपरांत कांग्रेस सरकार ने पंजाब के खजाने को ठीक करने के लिए कई कदम उठाए, जिस कारण अब पंजाब की वित्तीय हालत पहले से काफी अच्छी हो गई है।

मनप्रीत बादल का वोट कोई और डाल गया: 
मनप्रीत बादल ने बताया कि उनके गांव बादल में पंचायत चुनाव के दौरान उनका वोट किसी अन्य व्यक्ति ने उनके नाम से डाल दिया, जबकि वह बीमार होने के कारण अपने पुश्तैनी गांव नहीं जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में गांव का प्रिजाइङ्क्षडग अधिकारी जो पंचायत चुनाव करवा रहा था, वही इसका सही उत्तर दे सकता है कि उनके वोट का कौन-सा व्यक्ति प्रयोग कर गया।

Vatika