मनप्रीत बादल एम्स संबंधी पंजाबियों को कर रहे गुमराह: हरसिमरत बादल

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 05:04 PM (IST)

बठिंडा(विजय): केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री बीबी हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल एम्स संबंधी लोगों को यह कहकर गुमराह कर रहे हैं कि एम्स के सी.एल.यू. व अन्य मंजुरियों की अदायगी के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय पाबंद हैं। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि प्रांतीय सरकार ने एम्स प्रोजैक्ट के बुनियादी ढांचे व अन्य मजुरियों का खर्च उठाने के लिए एक एम.ओ.यू. भी साइन किया हुआ है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेसी वित्तमंत्री को पंजाब व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मध्य हुए एम.ओ.यू. के बारे जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि मनप्रीत सिंह बादल इस मामले में जान-बूझकर सियासत कर रहा है व प्रोजैक्ट के लिए जरूरी सुविधाएं व मंजूरियां देने से इंकार कर रहा है ताकि 925 करोड़ के इस प्रोजैक्ट का श्रेय कहीं पूर्व अकाली-भाजपा सरकार को न चला जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि वित्तमंत्री नहीं चाहते हैं कि फरवरी-2019 में यहां पर डाइग्नोस्टिक के लिए ओ.पी.डी. शुरू हो। ऐसा करके वह लोगों को उच्च कोटी की स्वास्थ्य सेवाएं देने से इंकार कर रहा है।

उन्होंने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने 3 अगस्त को ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को पत्र लिखकर बताया है कि प्रोजैक्ट मुकम्मल करने वाली कंपनी सभी दस्तावेज मुकम्मल करके मंजूरी के लिए संबंधित अधिकारियों के पास जमा करवा चुकी है।

उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल को वह चि_ी पढ़ लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सी.एल.यू. या अन्य निर्माण योजनाओं को मंजूरी देना तो दूर की बात है, अब तक वहां से रजबाहों को ही नहीं हटाया गया। उन्होंने कहा कि मनप्रीत सिंह बादल ने खुद की मंजूरियां रोक रखी हैं व खुद ही ड्रामेबाजी कर रहे हैं।
 

Des raj