मनप्रीत बादल ने दिया पुलिस मुलाजिमों को झटका, 13वीं तनख्वाह बंद करने की सिफारिश

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 09:17 PM (IST)

जालंधरः पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल पंजाब पुलिस के मुलाजिमों को बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं। यह झटका पंजाब पुलिस के मुलाजिमों को मिलती 13वीं तनख्वाह खत्म करके दिया जा रहा है। पंजाब पुलिस के मुलाजिमों को साप्ताहिक अवकाश ना मिलने करके और अधिक समय ड्यूटी देने के कारण 13वें महीने की तनख्वाह दी जाती है। मनप्रीत बादल ने पंजाब पुलिस के मुलाजिमों की ड्यूटी 8 घंटे करने के प्रस्ताव को प्रवानगी दी है। 

पंजाब पुलिस के 79,625 मुलाजिमों को यह झटका लगेगा। यह मुलाजिम हवलदार से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के हैं। 13वीं तनख्वाह मिलने के कारण मुलाजिमों को थोड़ी बहुत आर्थिक तौर पर राहत मिलती थी लेकिन वित्त विभाग द्वारा चुपचाप ही खजाने को भरने की चल रही कोशिशें पंजाब पुलिस पर भारी पड़ रही हैं। पंजाब पुलिस 24 घंटे ड्यूटी देती है और वह अपनी ड्यूटी बीच में भी नहीं छोड़ कर जा सकते। वित्त विभाग की इस कोशिश से सिर्फ सलाना 312 करोड़ रुपए बचेंगे लेकिन अमन-कानून की स्थिति पर इसका बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा।

वित्त विभाग खाली खजाने को भरने के लिए मुलाजिमों को झटके देने लगा है। दूसरे विभागों के मुलाजिमों की भी कुछ सहूलतें बंद करने के प्रयासों में वित्त विभाग लगा हुआ है। पंजाब पुलिस के मुलाजिमों में 13वीं तनख्वाह बंद करने से भारी रोष देकने को मिल रहा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News