मनप्रीत ने वायदा किया पूरा, सिविल अस्पताल बठिंडा को 50 PPE किटें मुहैया करवाईं

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 08:46 AM (IST)

बठिंडा/चंडीगढ़ (विजय/शर्मा): पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने सोमवार को यहां मैडीकल अमले को एक सप्ताह के भीतर पी.पी.ई. किटें मुहैया करवाने का किया वायदा केवल 48 घंटों में ही पूरा कर दिया।

आज इंडियन मैडीकल एसोसिएशन और खालसा एड संस्था की मदद से 50 पी.पी.ई. किटें सिविल अस्पताल बठिंडा को उपलब्ध करवाई गई हैं जबकि सिविल अस्पताल में 200 और किटों की आपूर्ति अगले 3 दिनों में कर दी जाएगी। मनप्रीत बादल ने कहा कि इस समय सरकार की प्राथमिकता डॉक्टरी अमले की सुरक्षा है और कोरोना के खिलाफ अग्रणी कतार में लड़ रहे इन योद्धाओं को सुरक्षा सामान की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में पहले भी जरूरत के अनुसार 200 से ’यादा पी.पी.ई. किटों का स्टॉक मौजूद था, परंतु डॉक्टरी अमले की मांग के अनुसार और किटें मुहैया करवाई गई हैं। उन्होंंने यह किटें मुहैया करवाने के लिए इंडियन मैडीकल एसोसिएशन का विशेष तौर पर धन्यवाद किया।इंडियन मैडीकल एसोसिएशन के पंजाब प्रधान डा. नवजोत सिंह दहिया ने कहा कि आई.एम.ए. सरकार के साथ हर प्रकार का सहयोग कर रही है। उन्होंने बताया कि आज भेंट की गई किटें देने में खालसा एड संस्था ने सहयोग दिया है। 


गेहूं की खरीद के लिए सभी प्रबंध मुकम्मल
मनप्रीत ने कहा कि किसानों के गेहूं का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों से गेहूं की खरीद के लिए नया ढांचा तैयार किया गया है और किसानों को गेहूं बेचने में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंधी मंडी बोर्ड और सरकारी खरीद एजैंसियों को सभी जरूरी इंतजाम करने की हिदायतें की जा चुकी हैं।


पी.पी.ई. किटें, मास्क और दस्ताने प्रदान करने में खालसा एड आगे आई 
कोरोनो वायरस के कारण पंजाब पी.पी.ई. किट और मास्क की कमी से जूझ रहा है। खालसा एड इंडिया मुख्य रूप से पंजाब के भीतर अस्पतालों और प्रशासन को पी.पी.ई. किट, मास्क और दस्ताने प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। इसकी टीमें पिछले 18 दिनों से इन किटों की खरीद, पैकेजिंग और वितरण का काम कर रही हैं। खालसा एड के अमरप्रीत सिंह ने बताया कि टीमों ने पंजाब के 1& से अधिक शहरों में पी.पी.ई. किट प्रदान की हैं। जिन शहरों में ये किट उपलब्ध कराई हैं उनमें से कुछ नवांशहर, जालंधर, लुधियाना, जगराओं, मोहाली, पटियाला, बङ्क्षठडा व अमृतसर हैं। 

Vatika