खुलासा: अंकित भादू की मौत का बदला लेने के लिए बिश्नोई ने करवाई थी मन्ना की हत्या

punjabkesari.in Friday, Jan 03, 2020 - 10:04 AM (IST)

मलोट (काठपाल, जुनेजा, विकास): स्काई मॉल में गत 2 दिसम्बर को हुए मनप्रीत सिंह मन्ना मर्डर केस की गुत्थी को स्पैशल जांच टीम ने सुलझा लिया है। प्रैस कॉन्फ्रैंस दौरान पुलिस आधिकारियों ने बताया कि वारदात के समय उसके साथ मौजूद जैकी पुत्र बाबू राम वासी कैंप मलोट को भी हमलावरों ने जख्मी कर दिया था। जैकी के बयानों पर राजस्थान की जेल में सजा काट रहे लारैंस बिश्नोई से 6 दिसम्बर को पूछताछ की गई थी। फिर शक के आधार पर उसे 25 दिसम्बर को मलोट की अदालत में पेश करके 4 दिनों का पुलिस रिमांड लिया गया था और उसके बाद दोबारा अदालत में 29 दिसम्बर को पेश कर 3  जनवरी तक रिमांड पर लिया गया था। 

रिमांड दौरान लारैंस बिश्नोई से पूछताछ में रोहित गोदारा का नाम सामने आया, रोहित गोदारा को भी मलोट लाकर अदालत से 3 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया।  एस.आई.टी. के मैंबरों ने बताया कि लारैंस बिश्नोई ने पूछताछ दौरान माना कि गत 2 दिसम्बर को मलोट में मनप्रीत मन्ना की हत्या उसी ने अपने साथियों से करवाई है। लारैंस ने बताया कि उनका एक साथी अंकित भादू जो पुलिस मुकद्दमों में भगौड़ा था, का एनकाऊंटर मनप्रीत मन्ना ने मुखबरी करके करवाया था। अंकित भादू उसका और उसके साथी राजू बिसौदी का खास आदमी था। उसने राजू बिसौदी की खातिर कई कत्ल किए थे, इसी कारण उसने उससे संपर्क करके मनप्रीत मन्ना के कत्ल की योजना बनाई थी। योजना अनुसार राजू बिसौदी ने उनके दूसरे साथी बारू राम वासी झंजेड़ी थाना शाहाबाद मारकंडा जिला कुरुक्षेत्र (हरियाणा), कपिल पुत्र बजिंद्र वासी डाबला जिला झज्जर हरियाणा, राहुल, राजेश उर्फ कांडा पुत्र मेवा सिंह वासी ढाणी केहरां जिला भिवानी ने इस वारदात को अंजाम दिया।

वारदात करने से पहले रोहित गोदारा उर्फ राहुल राम पुत्र संत दास वासी कपूरीसर थाना काहलू जिला बीकानेर ने हथियारों का प्रबंध किया और लारैंस बिश्नोई के कहने पर उसके साथी कपिल, राहुल, राजन और राजेश उर्फ टांडा ने 2 दिसम्बर को मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना का कत्ल कर दिया। इसकी सूचना उन्होंने अपने लीडर लारैंस बिश्नोई को दी जिसके नाम पर फेसबुक आई.डी. उसका साथी काला राणा चला रहा है, उसने लारैंस बिश्नोई के कहने पर मनप्रीत मन्ना के कत्ल की जिम्मेदारी वाली पोस्ट फेसबुक पर डाली। इस मामले में कारवाई करते हुए पुलिस के  हाथ & पिस्टल 9 एम.एम. और 15 जिन्दा राऊंड बरामद हुए। 
 

Vatika