महिला की कोख में बच्चे की मौत, दहेज को लेकर बेरहमी से की थी पिटाई(Watch video)

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 01:03 PM (IST)

मानसा (मित्तल): जिले के गांव फफड़े भाईके की जिला बठिंडा के गांव चाउंके में विवाहित महिला की मारपीट करने और दाज की मांग को लेकर पुलिस ने पति समेत तीन पर मामला दर्ज किया है। पीडित लड़की सिविल अस्पताल मानसा में इलाज अधीन है। उनका दोष है कि ससुराल परिवार ने गर्भवती राजविन्दर कौर का गर्भपात करवाना चाहा, परन्तु जब उसने यह करने से न कर दी तो उसकी बुरी तरह मारपीट की गई, जिस कारण उसकी कोख में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। पीड़िता को मानसा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाने के बाद उसके मृतक बच्चे के नमूने लिए गए हैं,जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 

गांव फफड़े भाईके सरपंच इकबाल सिंह और गुरजीत सिंह ने बताया कि राजविन्दर कौर का विवाह करीब 24 साल पहले गांव चाउंके के राजविन्दर सिंह के साथ किया गया, जिस के बाद लड़की को ससुराल परिवार की तरफ से तंग परेशान किया जाने लगा। उन्होंने दोष लगाया कि जब राजविन्दर कौर गर्भवती हो गई तो ससुराल परिवार ने उसका गर्भपात करवाने की कोशिश की। पीड़िता की तरफ से न करने के बाद उसकी बुरी तरह मारपीट की। पीड़िता के मामे के लड़के गुरजीत सिंह ने बताया कि उन को लड़की का फोन आया और जब उन्होंने वहां जाकर देखा तो राजविन्दर कौर खून के साथ लथपथ होकर बाथरूम में गिरी पड़ी मिली और उसकी कोख वाला बच्चा भी मर कर बाहर गिर पड़ा। उन्होंने बताया कि इस के बाद पीड़िता को सिविल अस्पताल मानसा दाखिल करवाया गया।

जहां पीड़िता को दाखिल करवा कर उसका इलाज शुरू करवा दिया गया है। सिविल अस्पताल मानसा के एसएमओ डा. रणजीत सिंह राय ने कहा कि पीड़ता को दाखिल करने के बाद परिवार की तरफ से लाए पेट वाले बच्चे के टुकड़ों के नमूने हासिल कर लिए गए हैं, जिनको जांच के लिए लैब में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस के बाद जो भी रिपोर्ट आएगी,उस अनुसार कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। दूसरे तरफ़ पुलिस चौकी चाउंके मुखी एसआई भुपिन्दर सिंह ने बताया कि पीडित लड़की राजविन्दर कौर के बयान पर उसके पति राजविन्दर सिंह, बलवीर सिंह और अंग्रेज कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। 

Mohit