भाजयुमो प्रधान व उसके साथियों ने रिमांड के दौरान किए कई खुलासे

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 05:37 PM (IST)

राजपुरा(निर्दोष, चावला): 18 अगस्त को पुलिस ने गांव पहर कलां में छापेमारी कर भारतीय जनता युवा मोर्चा जिला प्रधान और उसके दो साथियों से 195 पेटी देसी शराब बरामद करके मोर्चा के जिला प्रधान और युवा मोर्चा के अन्य नेता को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ धारा 420 व एक्साइज एक्ट के तहत के मामला दर्ज कर अजय कुमार और परविंदर सिंह को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करके 5 दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त किया था। 

रिमांड के दौरान इन आरोपियों ने कई अहम खुलासे किए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए डी.एस.पी. राजपुरा कृष्ण कुमार पांथे ने बताया कि एस.एस.पी. पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू की आदेश अनुसार पंजाब में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सदर राजपुरा के एस.एच.ओ. सुखदीप सिंह ने गांव पहर कलां स्थित एक गोदाम में छापा मारकर 195 पेटियां शराब देसी व स्विफ्ट कार बरामद करके भाजयुमो जिला प्रधान अजय कुमार चौधरी युवा मोर्चा देहाती मंडल प्रधान परविंदर सिंह उर्फ रोमी व मंजीत सिंह के खिलाफ धारा 420 व एक्साइज एक्ट के मामला दर्ज करके अजय कुमार चौधरी व परविंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया था जबकि उनका एक साथी मनजीत सिंह भगौड़ा है।

डी.एस.पी. पांथे ने बताया कि आरोपियों को माननीय अदालत में पेश किया गया, जहां से पांच दिन का पुलिस रिमांड मिल गया। इस पुलिस रिमांड में अजय चौधरी से पूछताछ की गई तो इसने बताया कि दीप नाम का एक व्यक्ति इन्हें शराब की बोतलों पर लगने वाला पेपर व लेबल उपलब्ध कराता था। उसने बताया कि बिना लेबल के शराब की पेटी 430 रुपए में और लेबल लगी शराब की पेटी 520 रुपए में लेकर अपने शराब के ठेके पर 100 रुपए की बेच देते थे। डीएसपी ने बताया कि शराब कि बोतलों पर की जाने वाली लेबलिंग में फॉर सेल इन पंजाब लिखा होता था, बिना लेबल की बोतलों पर पहले सफेद पेपर चिपकाया जाता था और उसके बाद इन पर लेबल लगा दिया जाता था। 

अजय चौधरी की मौजूदगी में उसके गोदाम से 200 पेपर व 66 लेबल बरामद किए हैं। इन लेबलों पर रसीला संतरा अंकित है। डीएसपी ने बताया कि दीप नाम के व्यक्ति की भी जांच की जा रही है और वह भगोड़े मनजीत सिंह को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इन्होंने बताया कि पेपर व लेबल मिलने व बोतलों पर लेबलिंग करने के आरोप में आरोपियों के खिलाफ जुर्म में बढ़ोतरी करते हुए अब धारा 467, 468, 471 भी लगा दी गई है। आरोपियों से अभी पूछताछ जारी है।

अजय चौधरी व परविंदर सिंह का भाजपा से कोई संबंध नहीं है : नरिंदर नागपाल 
अजय कुमार व परविंदर सिंह से 195 पेटी शराब मिलने पर बीते दिन जिला देहाती प्रधान नरिंदर नागपाल द्वारा बुलाई प्रैसवार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि अजय कुमार को 30 मार्च को नोटिस के जरिए स्पष्टीकरण मांगा था, जिसको उसने प्राप्त तो कर लिया पर इसका उधार न देने पर 7 अप्रैल को इसे पद मुक्त कर दिया था। इससे मिले पार्टी के पद के विजिटिंग कार्ड के संबंध में भी इन्होंने कहा कि जब तक इस पर पार्टी के किसी नुमायंदे के हस्ताक्षर या मोहर नहीं होती यह मान्य नहीं होता। भाजपा का अजय कुमार या परविंदर सिंह से कोई लेना देना नहीं है।     

 

Des raj