जालंधर सहित पंजाब के कई जिले वैक्सीनेशन के लिए तैयार, आज प्रधानमंत्री करेंगे शुरूआत

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 03:29 PM (IST)

पंजाबः पिछले एक साल से चल रहे कोरोना संकट के बीच वैक्सीनेशन आने से राहत की एक किरण दिखाई दे रही है। इसी सिलसिले में भारत में कोरोना के अंत के लिए वैक्सीनेशन की प्रक्रिया आज से शुरू होने जा रही है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह साढ़े 10 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देशभर में 3 हजार केंद्रों पर टीकाकरण कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। भारत में पहले दिन तीन लाख से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना वायरस के टीके की खुराक मिलेगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि देश में आज से शुरू हो रहे वैक्सीनेशन के लिए अमृतसर जालंधर लुधियाना सहित कई जिलों के सिविल अस्पताल में तैयारियां चल रही हैं। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का हाहाकार पूरी दुनिया में मचा हुआ है, भारत में भी इस मामलों के गिरावट तो आई है लेकिन पूरी तरह से ये ख़त्म नहीं हुआ हुई। पंजाब में भी पिछले चौबीस घंटों में 242 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और अब इनकी संख्या एक लाख 70 हजार से अधिक हो गई है। राज्य में एक्टिव मरीज 2739 हैं।

पंजाब में आज मुख्यमंत्री करेंगे शुरुआत 
पंजाब में पहले चरण में अगले 5 दिनों के दौरान 1.74 लाख स्वास्थ्य वर्करों को कोविड टीकाकरण लगाने की प्रक्रिया की शुरूआत मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र करेंगे। मुख्यमंत्री टीकाकरण अभियान का शुभारंभ मोहाली में सुबह 11.30 बजे करेंगे तथा पहले चरण में 59 टीकाकरण स्थलों को सक्रिय किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर राज्य के गरीब लोगों के लिए मुफ्त टीकाकरण की सप्लाई को यकीनी बनाने की मांग की है।

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Tania pathak