पकड़ी गई गोल्ड व डायमंड खेप की वैरीफिकेशन में कई ज्वैलर कारोबारी पहुंचे मोबाइल विंग कार्यालय

punjabkesari.in Friday, Oct 29, 2021 - 09:42 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : राज्य जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग ने स्थानीय मोहाली एयरपोर्ट के बाहर से दो लॉजिस्टिक कंपनियों की वैन (मिनी ट्रक) को पकड़ा, जिसमें गोल्ड व डायमंड ज्वैलरी के पार्सल बरामद किए गए। जिसमें कई फर्मों का अलग-अलग पार्सल में माल मौजूद था, जिसकी गहनता से जांच करने के लिए लुधियाना मोबाइल विंग ने माल को जब्त कर लुधियाना लाया गया है। जहां तमाम पार्सल खोलकर चैक किए गए और अच्छे से खंगाला गया। इसके साथ ही एक-एक कर तमाम कारोबारी के सामने उनके पार्सल खोले गए व माल की चैकिंग कर बिलों के साथ मिलाकर वापस सील किया गया। 

अधिकारियों ने बताया कि जिन पार्सल में गड़बड़ी पाई जाएगी तो उन पर बनती कार्रवाई करते हुए टैक्स के साथ-साथ पनेल्टी भी लगाई जाएगी। यह कार्रवाई डायरैक्टर इन्वैस्टिगेशन पंजाब एच.पी.एस. गोत्रा के दिशा-निर्देशों पर की गई, जबकि स्टेट टैक्स ऑफिसर बलदीप करण व सुमित थापर व अन्य अधिकारी भी शामिल रहे। 

बताया जा रहा है कि लुधियाना के कई नामी ज्वैलर कारोबारियों का माल इस खेप में शामिल 
है। पकड़ी गई पूरी खेप में लगभग 60 से ऊपर कारोबारियों का माल शामिल है, जो वैरीफिकेशन के दौरान विभाग के कार्यालय पर मौजूद थे जिस कारण आज लुधियाना मोबाइल विंग कार्यालय में काफी भीड़ रही। 
 

विभाग द्वारा वेरिफिकेशन की पूरी तरह से वीडियोग्राफी की गई। वीडियो ग्राफी व व्यापारियों के सामने माल चैक करने का उदेश्य केवल इतना था कि डिपार्टमैंट के पास पूरे पुख्ता सबुत हो। अभी एक वैन (मिनी ट्रक) के मॉल की जांच पुरी नहीं हुई, जबकि अधिकारियों का दावा है, कि कल तक दोनों वैन के माल की वेरिफिकेशन पूर्ण हो जाएगी। वहीं अधिकारियों ने बताया कि ज़ब्त गोल्ड व डायमंड मॉल की कुल कीमत व वज़न बताना अभी जल्दबाज़ी होगी। जांच के बाद ही असल तथ्य सामने आएंगे।        

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News