मकसूदां थाना ब्लास्टः अातंकियो का पुलिस रिमांड पुन: 3 दिन बढ़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 03:36 PM (IST)

जालंधर(जतिंदर): पुलिस ने मकसूदां थाना में हैंड ग्रेनेड फैंक कर विस्फोट करने के मामले में गिरफ्तार किए गए 2 कश्मीरी आतंकवादियों (विद्यार्थी) का पुलिस रिमांड खत्म होने पर आज पुन: कड़ी सुरक्षा में ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट गगनदीप सिंह की अदालत में पेश किया।  


दालत से पुलिस ने इन आतंकियों के बैंक खातों की जांच व फंडिंग का पता लगाने के लिए 5 दिन के और पुलिस रिमांड की मांग की। अदालत ने सरकारी वकील की दलील व पुलिस जांच से सहमत होते हुए कश्मीरी आतंकी संगठन अंसार गजावत-उल-हिन्द से संबंधित दोनों आतंकवादियों को पुन: 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।इस मामले की अगली सुनवार्इ 20 तारीक को होगी।

उल्लेखनीय है कि 8 नवम्बर को उक्त दोनों कश्मीरी आतंकी शाहिद क्यूम व फाजिल बशीर जोकि सेंट सोल्जर इंजीनियरिंग कॉलेज के विद्यार्थी हैं, ने अपने 2 अन्य साथी आतंकी उमर रमजान उर्फ गाजी व मीर राऊफ के साथ थाना मकसूदां पर 4 हैंड ग्रेनेड फैंक विस्फोट किया था। हमले के तुरंत बाद उमर रमजान व मीर रऊफ बस के द्वारा जम्मू-कश्मीर रवाना हो गए थे। इन दोनों की तलाश में जालंधर पुलिस पार्टी जम्मू-कश्मीर गई हुई है और इनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की जांच कर अन्य संदिग्ध आतंकियों का पता लगाने की सरगर्मी से जांच कर रही है।


 

Vatika