मकसूदां बम ब्लास्ट: आतंकी कश्मीरी छात्र 4 दिन के पुलिस रिमांड पर

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 03:25 PM (IST)

जालंधर (सोनू): मकसूदां थाना बम ब्लास्ट के पकड़े गए 2 आरोपी कश्मीरी छात्रों को आज माननीय अदालत में पेश किया गया। थाना डिवीजन नं. 1 की पुलिस ने पूछताछ के लिए अदालत से  5 दिन का रिमांड मांगा था  लेकिन अदालत ने 4 दिन का रिमांड दिया है। 

जाकिर मूसा के संगठन से हैं दोनों आरोपी
गौरतलब है कि सेंट सोल्जर कॉलेज  के 2 और कश्मीरी छात्रों ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया कि मकसूदां थाने में एक के बाद एक हुए 4 धमाके अंसार गजवत उल हिन्द यानि हिंदुस्तान के खिलाफ जंग नामक संगठन के सरगना व अलकायदा के पूर्व कमांडर आतंकी जाकिर मूसा के गुर्गों ने करवाए थे। इनकी पहचान शहीद क्यूब पुत्र अब्दुल क्यूब निवासी नूरपुर और फैजल वासिर पुत्र अहद पीचू निवासी घाट मोहल्ला अवंतिपुरा जम्मू कश्मीर के तौर पर हुई है। इनका संबंध जाकिर मूसा के संगठन से हैं।

जालंधर के कालेजों में आतंक के इंजीनियर तैयार कर रहा था मूसा 
दरअसल कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा जालंधर के कालेजों में आतंक के इंजीनियर तैयार कर रहा था। जालंधर के 2 इंजीनियरिंग कालेजों सी.टी. इंस्टीच्यूट व सेंट सोल्जर कालेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्रोलॉजी को वह अपने आतंकियों के संरक्षण व शरण स्थली के रूप में इस्तेमाल कर रहा था। इससे पहले भी इस संगठन के गिरफ्तार 2 आतंकी सी.टी. इंस्टीच्यूट तो एक आतंकी सेंट सोल्जर ग्रुप का था। मकसूदां थाना बम कांड में भी सेंट सोल्जर ग्रुप के ही दोनों आतंकी निकले। 
 

Vatika