फेरे तो हुए पर न मिली दुल्हन, हुआ कुछ ऐसा सुन रह जाएंगे दंग

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 04:48 PM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): सिर पर सेहरा सजा खुशी-खुशी दुल्हा विवाह करवाने के लिए गया जिसके मंदिर में फेरे भी हो गए पर दुल्हन की डोली भेजने के मौके पर विचोलन द्वारा दिखाई गई दादागिरी के कारण इस दुल्हे को बिना लड़की के बैरंग लौटना पड़ा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार माछीवाड़ा के पास गांव के नौजवान गुरप्रीत सिंह के पारिवारिक सदस्यों ने अपने गांव में रहती एक विचोलन से संपर्क किया कि उसका एक गरीब परिवार की लड़की से विवाह करवा दे। विचोलन नौजवान और उसके पारिवारिक सदस्यों को रिश्ता करवाने के लिए कई जगह घुमाती रही और उनका खर्चा भी करवा दिया पर कहीं भी रिश्ता पक्का न हुआ। फिर 2 दिन पहले विचोलन ने नौजवान और उसके पारिवारिक सदस्यों को कहा कि हरियाणा में गरीब परिवार की लड़की है और उसने दूसरे पक्ष की विचोलन से भी बात कर ली है जिसके बाद वह अपने पारिवारिक सदस्यों सहित विवाह करवाने के लिए पंचकुला पहुंच गया। 

नौजवान गुरप्रीत सिंह ने बताया कि जब वह पंचकूला के माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे जहां विचोलन एक सुमन नाम की लड़की को लेकर आई थी और अपने खुद को उसकी मौसी बता रही थी। लड़की के साथ उसका एक भाई भी आया था और मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार विवाह भी सम्पन्न हो गया। लड़के के अनुसार वह विवाह के दौरान लड़की के कपड़े और अन्य समान भी खरीद कर ले गया था जिस पर उसका 50 हजार रुपए का खर्च आया। इसके इलावा विचोलन ने 5 हजार नकद भी वसूल लिए। फेरों के बाद जब डोली चलने का समय आया तो लड़की को उसके पारिवारिक मैंबर कोल्ड ड्रिंक पिलाने के बहाने दूसरी गाड़ी में ले गए और वह काफी समय इंतजार भी करते रहे। 

इस संबंधी उसने अपनी विचोलन को डोली चलाने के लिए कहा तो उसने बताया कि लड़की वालों की तरफ से आई विचोलन 50 हजार रुपए की मांग कर रही है और यह पैसे मिलने के बाद डोली भेजी जाएगी। लड़के गुरप्रीत सिंह ने बताया कि पहले ही वह 60-70 हजार रुपए खर्च चुका था और फिर जब उसने 50 हजार रुपए देने से इंकार कर दिया तो दूसरे पक्ष की विचोलन दादगिरी दिखाते हुए दुल्हन को लेकर फरार हो गई जिस कारण उन्हें बिना दुल्हन के बैरंग लौटना पड़ा। गुरप्रीत सिंह द्वारा अपने साथ हुई लूट और धक्केशाही को लेकर माछीवाड़ा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवा दी है जिस पर उनकी तरफ से दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash