Lockdown: चर्च में शादी की और दुल्हन को एक्टिवा पर बैठा घर ले आया दूल्हा

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 01:55 PM (IST)

अमृतसर(इन्द्रजीत): कोरोना वायरस के चलते अब जैसे-जैसे समय गुजरता जा रहा है। लोगों में सतर्कता भी आती जा रही है और समाज का मनोबल भी बढ़ता जा रहा है। इसके चलते विवाह शादियों में भी लोगों ने काफी बदलाव करना शुरू कर दिया है। वहीं आज ऐसी मिसाल मिली की चर्च में शादी की रसम अदा करते ही बेखौफ दूल्हा लड़की को अपनी एक्टिवा पर बिठा कर ले आया।

जानकारी के मुताबिक एक शादी समारोह के दौरान दोनों परिवारों की तरफ से पांच-पांच व्यक्ति शामिल हुए और इस महामारी के प्रभाव से बचाव करने के लिए सोशल डिस्टेंस भी बनाया गया, जिसे देखकर ऐसा प्रतीत हुआ कि लोगों में जिस प्रकार जागरूकता आ रही है। उससे लोग लॉकडाऊन के चलते हुए भी अधिक लाभ उठा सकेंगे, क्योंकि यदि इस प्रकार यह सब कुछ चलता रहा तो आने वाले समय में सब कुछ सामान्य हो जाएगा। सिर्फ लोगों के रहन-सहन का ढंग बदलेगा।रसम की अदायगी में स्थानीय चर्च ऑफ लिविंग गॉड पास्टर मसीहा सहोता ने यह विवाह संपन्न कराते हुए इनका निकाह पढ़ा और विवाहित लड़की अमन और दूल्हे मनीष कुमार को शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया।

बड़ी बात है कि रास्ते में जब यह जोड़ा अपने स्कूटर पर जा रहा था तो गुमटाला बाईपास के पास नाकों पर खड़े पुलिस के जवानों ने भी इस नवविवाहित जोड़े का दिल से स्वागत करते हुए तालियां बजाई और कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है। समाज के बुद्धिजीवी वर्ग ने इस आयोजन की भरपूरतारीफ की। इसी बीच चेयरमैन राजकुमार खोसला का कहना है कि इसमें जहां पर सोशल डिस्टेस को मेंटेन किया गया, अपना और दूसरों का बचाव रखा। इसके साथ ही जिस प्रकार की शादी हुई है उसमें एक अच्छा संदेश कम खर्चे का जाता है जिसका लोगों को लाभ उठाना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News