एक-दूसरे के हुए मंजू और विपिन, अब शादी न करते तो करना पड़ना था 1 साल का इंतजार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 11:02 AM (IST)

जालंधरः कोरोना वायरस का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। इसके बावजूद सादगी से शादियों का सिलसिला जारी है। न्यू हरदयाल नगर की रहने वाली मंजू कौशल और विपिन कुमार ने लॉकडाउन और कर्फ्यू के बीच गुरु साहिब की हजूरी में सादगी से शादी की। शादी की तमाम रस्में कर्फ्यू के नियमों के तहत पूरी की गई, जिसमें दोनों परिवारों की तरफ से 5-5 पारिवारिक सदस्य ही शामिल हुए।

नवविवाहित जोड़े के परिजनों ने बताया कि  शादी के लिए अक्षय तृतीया का दिन निश्चित किया गया। कोरोना वायरस के कारण लगाए गए कर्फ्यू के बीच शादी करना आसान नहीं था। वर-वधू दोनों की कुंडली के मुताबिक अगर अब शादी न होती तो उन्हें वर्ष तक का इंतजार करना पड़ता। आखिरकार दोनों परिवारों ने सादगी के साथ शादी करने में ही भलाई समझी। विपिन व मंजू की शादी सादगी के साथ संपन्न हुई। गुरु महाराज की हजूरी में शादी की रस्में सादगी के साथ संपन्न की गई। खास बात यह रही कि वैवाहिक जोड़े के सुखी जीवन की कामना के साथ-साथ सरबत दे भले की अरदास भी की। विपिन कुमार व मंजू कौशल ने बताया कि उनकी शादी धूमधाम से करने की इच्छा थी। लेकिन हालात के मुताबिक सादगी के साथ संपन्न हुई शादी से कोई मलाल भी नहीं है। बल्कि दिल से खुशी है कि बिना फालतू का खर्च किए विवाह संपन्न हुआ है। 

PunjabKesari


 
विपिन और मंजू तीन माह पूर्व नूरमहल में हुए एक विवाह समारोह के दौरान मिले थे। वहां नजरें मिली और मुलाकात कब प्यार में बदल गई पता ही नहीं चला। सिलसिला शुरू हुआ तो बात परिणय सूत्र में बंधने के फैसले तक पहुंच गई। सोमवार को आखिरकार तीन माह का प्रेम परवान चढ़ गया और हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। इधर, शहर के पुरियां मोहल्ला निवासी दिनेश पुरी के बेटे विपुल पुरी की शादी कपूरथला निवासी ममता महाजन पुत्री धर्मपाल महाजन के साथ हुई। विपुल कनाडा से लौटा है। उसकी 26 अप्रैल को शादी थी। शादी के दौरान दोनों परिवार वालों ने शारीरिक दूरी का पूरी तरह से पालन किया। इस दौरान वर वधू दोनों ने मास्क लगाए हुए थे। शादी की सारी रस्में लड़की के घर पर ही संपन्न हुईं। शादी में सिर्फ परिवार वाले ही मौजूद थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News