जब पुलिस ने थाने में करवाई शादी और डोली की विदा

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 04:56 PM (IST)

लुधियानाः कभी आपने सुना है कि डोली थाने से विदा हुई हो। पर हां ऐसा हुआ है। हुआ यूं कि पटियाला जिले क एक गांव का नौजवान अपने दोस्त के साथ प्रेमिका को मिलने माछीवाड़ा के गांव आया था। दोनों ने गांव के बाहर धार्मिक स्थान पर मिलने का प्रोग्राम बनाया था। जब लड़की अपने प्रेमी को मिलने के लिए घर से निकली तो उसकी एक महिला रिश्तेदार ने उन्हें देख लिया।  शोर मचाने पर गांववासियों ने लड़का-लड़की को पकड़ लिया। इसके बाद प्रेमी और उसके साथी की जमकर पिटाई की, लड़की को भी खरी-खरी सुनाई। 

मामला माछीवाड़ा थाने पहुंचा गया। दोनों को पुलिस थाने में लाया गया।  सुबह से शाम तक सभी लड़की को मनाते रहे। मगर उसने एक न सुनी। लड़की की जिद के बाद बालिग जोड़ी पर पुलिस ने दबाव नहीं डाला। थाने में ही प्रेमी ने पंचायत और लड़की की मां की मौजूदगी में अपनी प्रेमिका के हाथ में लाल चूड़ा डाल कर शादी करवाई। बाद में धार्मिक स्थान पर जोड़ी के आनंद कारज करवाए गए। लड़की के रिश्तेदारों ने थाने में ही राजीनामा किया कि आज से उनका लड़की से कोई संबंध नहीं। पुलिस ने लड़के के परिवार को माछीवाड़ा बुलाकर डोली विदा की। 
 
 पुलिस थाने में बैठे कंबाइन पर नौकरी करने वाले  प्रेमी ने बताया कि उसको 6-7 माह पहले मोबाइल पर फोन आया और उसके बाद उनकी आपस में बातचीत शुरू हो गई और प्रेम संबंधों में बदल गई। वह अपनी प्रेमिका यानी लड़की को कई बार माछीवाड़ा इलाके में मिलने के लिए आया है। उन्होंने विवाह करने का फैसला भी कर लिया था। आज वह सिर्फ अपनी प्रेमिका को मिलने आया था, लेकिन गांव वालों और लड़की के पारिवारिक सदस्यों को यह लगा कि वह घर छोड़ कर भागने लगे हैं।  उन्होंने थाने में सूचना दे दी।  

swetha