ससुरालियों ने बहू की गला घोंटकर की हत्या,मायके परिवार के पहुंचने से पहले ही करने लगे थे संस्कार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 24, 2019 - 05:56 PM (IST)

जालंधर(सोनू): गांव धीना में एक विवाहिता की संदिग्ध परिरिस्थियों में मौत हो जाने का मामला सामने आया है। विवाहिता की पहचान पूजा के रूप में हुई है, जोकि 2 बच्चों की मां थी। पूजा के भाई ने बताया कि उसकी बहन का विवाह करीब 8 वर्ष पहले अश्विनी कुमार वासी गांव धीना के साथ हुआ था। विवाह के समय परिवार ने काफी पैसा खर्च किया था और जरूरत मुताबिक गहनों सहित अन्य समान दहेज में दिया था। इसके बाद भी ससुराल परिवार में झगड़ा रहता था और हर बार इस बात को लेकर पूजा की मारपीट की जाती थी कि वह मायके घर से कुछ नहीं लेकर आई।

मायके परिवार को बिना बताए ससुराल परिवार करने लगा अंतिम संस्कार
पूजा की मासी ने बताया कि उनको सुबह पूजा की भाभी का फोन आया कि पूजा को दिल का दौरा पड़ा है। बाद में 6 बजे फोन करके बताया गया कि उसकी मौत हो गई है। पूजा की मासी ने बताया कि खबर की सूचना मिलते ही जब मायके वाले पहुंचे तो ससुराल परिवार ने पूजा को देखने तक नहीं दिया और बिना बताए ही अंतिम संस्कार के लिए लेकर जाने लगे थे।

जब पूजा के भाई ने उसकी लाश देखने की कोशिश की तो उसके गले पर निशान पाए गए थे, जैसे कि उसका गला दबाकर हत्या की गई हो। इसके बाद मौके पर ससुराल परिवार फरार हो गया। मायके परिवार ने पति अश्विनी तथा सास पर गला दबाकर हत्या करने के आरोप लगाए गए थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर जांच आरंभ कर दी है।

क्या कहना है कि डीएसपी मेजर सिंह का 
डीएसपी मेजर सिंह ने कहा कि एस.एच.ओ को सूचना मिली थी कि विवाहिता की संदिग्ध परिरिस्थियों में मौत हो गई है। लड़की के परिवार वालों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले में पति अश्विनी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।


 

Vaneet