पति से तंग आकर छोड़ दी थी नौकरी, पंखे से झूलता हुआ मिला शव

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 01:52 PM (IST)

लुधियाना (ऋषि): एक बच्चे की मां विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतका का शव कमरे में पंखे से झूलते हुए पुलिस ने बरामद किया है। परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाया है और पुलिस स्टेशन के बाहर कुछ समय के लिए हंगामा भी किया। पुलिस ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। मृतका के भाई का आरोप है कि उसकी बहन पहले चंडीगढ़ में एक अस्पताल में स्टाफ नर्स थी लेकिन पति से तंग आकर वहां पर भी नौकरी छोड़ दी।

जानकारी देते इंस्पैक्टर बिटन कुमार के अनुसार मृतका की पहचान गुरमीत कौर (40) के रूप में हुई है जिसकी शादी वर्ष 2011 में हरजिंदर सिंह के साथ हुई थी। उनका 6 वर्षीय बेटा हर्षप्रीत है। बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना आने के बाद जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो शव हवा में झूल रहा था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया। पुलिस के अनुसार परिजनों की तरफ से अभी तक बयान नोट नहीं  करवाए गए, जिस कारण कोई कार्रवाई नहीं की गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा, जिसके बाद अगली कार्रवाई की जाएगी।  

भाई का आरोप हत्या कर लटकाया शव
भाई गुरदेव सिंह का आरोप है कि वह मूल रूप से गुरदासपुर के रहने वाले हैं। गुरमीत का पति प्राइवेट बैंक में नौकरी करता है, लगभग 8 महीने पहले ही दुगरी इलाके में किराये पर मकान लेकर रह रहे थे। जहां पर दहेज की मांग को लेकर पित अक्सर परेशान करता था और मारपीट भी करता था। अब काफी दिनों से पति पैसे मांग रहा था जिस कारण बहन परेशान थी। वहीं परिजनों का आरोप था कि वह सुबह से एफ.आई.आर. दर्ज करवाने की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस उन्हें टाल मटोल करती रही।


मुझसे मिल सकते हैं परिजन : ए.डी.सी.पी.
भाई गुरदेव सिंह के अनुसार पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न करने पर मजबूरन इंसाफ के लिए विधायक बैंस के दफ्तर जाना पड़ा। जहां पर उन्होंने उचित कार्रवाई पुलिस से करवाने का आश्वासन दिया। ए.डी.सी.पी. जसकिरणजीत सिंह के अनुसार अगर थाना पुलिस की तरफ से उनकी बात नहीं सुनी गई तो पीड़ित पक्ष उनके पास कभी भी आ सकता है। पुलिस का काम न्याय दिलवाना है। 

Vatika