मांगलीक होने पर ससुराल से मिले ऐसे ताने कि मजबूर हो लड़की ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 01:42 PM (IST)

जालंधर(स.ह.): आदर्श नगर में मायके परिवार में रहती एक महिला ने पति और ससुरालियों से परेशान होकर जहरीला पदार्थ निगल कर आत्महत्या कर ली। थाना बस्ती बावा खेल की पुलिस ने मृतका के पति सहित सास व ससुर के विरुद्ध केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

जानकारी देते पीड़ित हरी सिंह ने बताया कि वह एक निजी होटल में मैनेजर के रूप में काम करते हैं। साल 2019 में उनकी बेटी शिल्पा की शादी दकोहा (रामामंडी) के रहने वाले सोनू से हुई थी। शादी के बाद से शिल्पा को उसका पति और ससुराल परिवार परेशान कर रहे थे। उसे ताने मारते थे कि वह मांगलीक है और बीमार रहती है। इससे अच्छा तो तलाक के दे देती। हरी सिंह ने पुलिस को दिए बयानों में कहा कि यह सिलसिला लगभग एक साल चला। इस साल राखी से 2 दिन पहले शिल्पा मायके आकर रहने लगी और वह काफी डिप्रेशन में चली गई। वह कहती रहती थी कि ससुराल में उसकी कोई इज्जत नहीं है।

उन्होंने बताया कि शनिवार कमरे में बैठे अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। उसे वह सिविल अस्पताल ले गए, जहां उसकी मौत हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि शिल्पा ने कोई जहरीला पदार्थ निगल लिया था, जिसके कारण उसकी मौत हो गई। जब इस बात का पता चला तो शिल्पा के कमरे से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने लिखा कि उसकी मौत के जिम्मेदार उसका पति और ससुराली है।

सुसाइड नोट में शिल्पा ने लिखा,''मैं अपनी जिंदगी खत्म करने लगी''
सुसाइड नोट में शिल्पा ने लिखा,''मैं शिल्पा अपनी जिंदगी खत्म करने जा रही हूं। उसके जिम्मेदार ससुराल वाले होंगे। उन्होंने शादी के बाद मुझे हमेशा ही तंग किया।'' सुसाइड नोट पर खून के धब्बे भी मिले हैं। पुलिस ने क्राईम सीन से बरामद सामान फोरेंसिक लैब में भेज दिया है। मामले की जांच के लिए पहुंचे थाना बस्ती बावा खेल के एस.एच.ओ. अनिल कुमार ने कहा कि सुसाइड नोट बरामद करके पीड़ित हरी सिंह के बयानों पर उसके दामाद सोनू और ससुर गिरधारी सिंह और सास पर केस दर्ज कर लिया है। गिरधारी सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Sunita sarangal