शादी की सालगिरह के अगले दिन विवाहिता ने लगाया फंदा, Suicide note ने खोली पोल

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 11:35 AM (IST)

लुधियाना:  ससुरालियों के कथित उत्‍पीड़न का शिकार हुई 28 वर्षीय विवाहिता ने अपने विवाह की सालगिरह के अगले दिन गले में फंदा डालकर खुदकुशी कर ली। संदीप उर्फ सिम्मी का शव नामदेव कालोनी स्थित उसकी विधवा बहन के घर में लटकते हुए मिला। मरने से पहले उसने 6 पेज का एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें उसने अपनी दास्‍तां बताई है। वह अपने पीछे 3 साल की बेटी मौलवी छोड़ गई है। टिब्‍बा पुलिस ने मृतका की माता बलवीर कौर की तहरीर पर सिम्मी के पति विनोद तलवाड़ व सास सरोज तलवाड़ के खिलाफ केस दर्ज किया है।

गांव जगीरपुर के राज एन्क्‍लेव की रहने वाली बलवीर कौर ने बताया कि संदीप का विवाह करीब 5 साल पहले न्‍यू हरगोबिंद नगर के विनोद तलवाड़ के साथ हुआ था जिसके कुछ दिनों बाद ही उसके पति व सास ने दहेज की मांग को लेकर उसकी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया। जब-जब पंचायत बैठी, आरोपी अपनी गलती मान कर उसकी बेटी को मना कर वापस घर ले जाते थे लेकिन कुछ दिनों बाद ही फिर से उसकी बेटी का शारीरिक व मानसिक उत्‍पीड़न शुरू कर दिया करते थे। बलवीर का आरोप है कि दहेज की मांग के अतिरिक्‍त बेटी की सास उसकी बेटी पर दबाव बनाती थी कि वह काम कर पैसा कमाकर घर लेकर आए और उस पैसे पर उसका बेटा घर बैठ कर खाएगा।

आरोप है कि करीब 8 महीने पहले आरोपियों ने संदीप से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया था जिस दौरान 2 महीने तक वह मायके रही और फिर पिछले 6 महीने से अपनी विधवा बहन शरणजीत कौर के पास रहने लगी। 24 अगस्‍त को उसकी बेटी की सालगिरह थी। बेटी ने विनोद को सालगिरह पर आने को कहा तो आरोपियों ने बेटी के साथ गाली-गलौच की और बेइज्‍जत करते हुए उसे मर जाने को कहा। ससुरालियों के इस तरह के व्‍यवहार व सताए जाने पर बेटी ने दोपहर को करीब 1.30 बजे छत के गार्डर से दुपट्टा बांध कर फंदा लगा कर अपनी जान दे दी। बलवीर ने बताया कि मरने से पहले उसकी बेटी ने एक सुसाइड नोट भी लिख छोड़ा है जिसे पुलिस ने अपने कब्‍जे में ले लिया है। थाना प्रभारी इंस्‍पैक्‍टर प्रमोद कुमार का कहना है कि आरोपियों की तलाश की जा रही है। बताया जाता है कि आरोपी अब तक 3 लड़कियों की कथित तौर पर जिदंगी बर्दाद कर चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News