विवाहिता द्वारा आत्महत्या का मामलाः संस्कार दौरान श्मशानघाट में मायका व ससुराल परिवार भिड़े

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2019 - 12:02 PM (IST)

अमृतसर (अरुण): थाना डी-डिवीजन अधीन आते क्षेत्र रांझे की हवेली निवासी महिला संजना पत्नी नरेश कुमार द्वारा फंदा लगाकर की गई आत्महत्या के मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया जब हाथी गेट के बाहर स्थित श्मशानघाट में संजना के संस्कार मौके मायका परिवार और ससुराल परिवार की आपस में तकरार शुरू हो गई जो बाद में हाथापाई तक पहुंच गई। दोनों परिवारों ने संजना की जलती हुई चिता से लकडिय़ां उठाकर एक-दूसरे पर फैंकनी शुरू कर दीं। इस दौरान 2 व्यक्ति घायल भी हो गए। 

दोनों परिवारों में शुरू हुई तकरार बारे कोई भी खुल कर बताने को तैयार नहीं था। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि संजना का मायका परिवार पोस्टमार्टम के उपरांत उसका शव सीधा श्मशानघाट ले आया था, जबकि ससुराल परिवार का आरोप था कि संजना का मायका परिवार चुपचाप उसका संस्कार कर रहा था। इसी बात को लेकर दोनों परिवारों में कहासुनी हो गई। श्मशानघाट में मौजूद अन्य लोगों द्वारा दोनों परिवारों को समझाने का प्रयास किया गया।  उधर संजना के ससुराल परिवार ने श्मशानघाट के बाहर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। 

नरेश हमेशा शराब के नशे में संजना के साथ करता था मारपीट
संजना के भाई विशाल भल्ला निवासी नजदीक गोलबाग ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि करीब 12 साल पहले उन्होंने संजना का विवाह रांझे की हवेली निवासी नरेश कुमार के साथ किया था, जिसका एक 11 साल का लड़का और अब 5 वर्ष पूर्व एक और लड़का हुआ था। नरेश कुमार कपड़े की दुकान पर काम करता था। विशाल ने आरोप लगाया कि नरेश अक्सर शराब के नशे में उसकी बहन के साथ मारपीट करता था। बहन का घर बसा रहे, इस कारण उन्होंने कई बार नरेश को समझाया परन्तु वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। शनिवार रात उसे पुलिस के जरिए संजना की मौत की खबर मिली थी। जब उसके ससुराल घर जाकर देखा तो उसका शव नीचे पड़ा था, जिसके गले पर निशान पड़े थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आज उसका पोस्टमार्टम करवाया था।

संजना के पति विरुद्ध केस दर्ज 
थाना डी-डिवीजन की पुलिस ने मृतका संजना के पति नरेश कुमार के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रमुख इंस्पैक्टर जगदीश राज ने बताया कि पुलिस नरेश कुमार की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।

swetha