मसाज पार्लरों की आड़ में जमकर चल रहा अंधेरे कमरे में Dirty काम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 02:00 PM (IST)

जालंधर(वरुण): महानगर में मसाज पार्लरों की आड़ में जिस्मफरोशी के धंधे ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है। इस समय शहर में 50 के ऊपर मसाज पार्लर चल रहे हैं और यह गिनती बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में आऊटर एरिया रामामंडी में भी 2 मसाज पार्लर खुले हैं जो कि पूरे शहर में इस समय चर्चा बने हुए है। चर्चा यहां तक है कि यह किसी बड़े अधिकारी के कहने पर खुले हैं। पार्लरों में असम और मणिपुर की युवतियां काम कर रही हैं। इस धंधे को अंजाम देने वाले बेधड़क होकर कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

सूत्रों की माने तो वह अपने ग्राहकों को फोन पर ही खुलकर कहते हैं कि उनकी पुलिस के साथ सैटिंग है और पुलिस उनके मसाज पार्लरों के आस-पास फटक भी नहीं सकती। कुछ समय जालंधर पुलिस ने मसाज पार्लरों को बंद कराने में दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन अब पुलिस की कार्यशैली भी धीमी पड़ गई है। सूत्र कहते है कि प्रशासन की काली भेडों की मिलीभुगत से ही यह सारा धंधा चल रहा है। बीते दिनों ही पी.पी.आर. मॉल मार्कीट में मसाज पार्लर के बाहर हुए हंगामे ने पूरे शहर की चर्चा बटौरी थी। बढ़ती मसाज पार्लरों की संख्य शहर की अमन-शांति को भी खत्म कर सकती है क्योंकि ऐसी जगाहों पर युवक अक्सर नशे की हालत में ही पहुंचते हैं। मॉडल टाऊन में भी हाल में ही एप्पल शोरूम के पास एक गुपचुप तरीके से मसाज पार्लर खोला जा चुका है। इसके अलावा रैस्टोरैंट के बैनर तले भी मसाज पार्लरों में भी देहव्यापार का धंधा चलाया जा रहा है। यह रैस्टोरैंट पहले गढ़ा में हुआ करता था, जिसके ऊपर मिसाज पार्लर था लेकिन अब वह रैस्टोरैंट माडल टाऊन में ही जबकि मसाज पार्लर एक अन्य इमारत में खुला हुआ है।


अंधेरे कमरों में डर्टी काम
मसाज पार्लरों के स्टाफ और कर्मचारी ग्राहकों को सोशल मीडिया के जरिए लुभाते हैं। ग्राहकों के मोबाइल नंबरों पर लड़कियों की तस्वीरें भेजी जाती हैं। हाल ही में कुछ मसाज पार्लरों के मालिकों ने विदेशी लड़कियों को भी स्टाफ में रखा है। मसाज पार्लर आने पर मसाज के अलावा एक्सट्रा सर्विस का भी दावा करते हैं और फोन पर ही साफ कर दिया जाता है कि एक्सट्रा सर्विस के चार्जिस अलग से लिए जाएंगे। मसाज पार्लर पहुंचने पर ग्राहकों को मसाज पार्लर में खड़ी युवतियों को लाइन में लगाकर दिखाया जाता है और पसंद करने के लिए कहा जाता है। इसके बाद मसाज और एक्सट्रा सर्विस के पैसे पहले ही ले लिए जाते हैं। और इसके बाद अंधेरे कमरों में गंदे काम की शुरुआत हो जाती है।


कई मसाज पार्लरों ने नहीं कराई रजिस्ट्रेशन
मसाज पार्लरों को रजिस्ट्रर कराने के लिए एक पूरी प्रक्रिया होती है, जिसमें की प्रशासन और निगम से परमीशन लेनी होती है। लेकिन किसी भी मसाज पार्लर ने रजिस्ट्रेशन नहीं की है। ऐसे में पुलिस को इस ओर भी एक्शन लेना होगा। गौरतलब है कि कुछ समय पहले केन्द्र सरकार को जालंधर में जिस्मफरोशी के चल रहे धंधे की शिकायत की गई थी, जिसकी जांच सब इंसपैक्टर मुकेश कुमार ने की थी। मॉडल टाऊन, पी.पी.आर. माल, रामामंडी क्षेत्र, नजदीक इंकम टैक्स कालोनी, गढ़ा रोड, ज्योति नगर रोड, मॉडल टाऊन रोड आदि में सबसे ज्यादा मसाज पार्लर खुले हुए हैं।

Vatika