लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर करोड़ों की फिरौती मांगने के आरोप में मास्टरमाइंड गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 04:16 PM (IST)

मलोट (जुनेजा): हाल ही में एक मलोट व्यवसायी से लॉरेंस बिश्नोई के नाम 1.5 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग के मामले में पुलिस ने मास्टरमाइंड और उसके साथी को गिरफ्तार किया है। नतीजतन मामले में नामजद चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने फिरौती की रकम लेने आए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था। दरअसल 24 मई को शहर के एक कारोबारी से गैंगस्टर लैंरेस बिश्नोई के नाम पर डेढ़ करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गई थी।

इसके बाद आरोपियों ने मांगी राशि को दूसरी बार कार में डालकर बठिंडा रोड पर भिजवाने को कहा। श्री मुक्तसर साहिब की पुलिस पार्टी ने जाल बिछाकर दो आरोपियों गुरमेल सिंह मिस्त्री पुत्र अमनदीप और रमन बावा को गिरफ्तार किया था। 

आरोपियों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मामले का मास्टरमाइंड लखवीर सिंह लकी पुत्र नजर सिंह व गगन मलूजा पुत्र वीरेंद्र मलूजा उनकी गली का थ। सीआईए स्टाफ और मलोट पुलिस की एक टीम ने बीती देर शाम लकी और गगन को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपियों को आज माननीय न्यायाधीश शिवानी सेंगर की अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

व्यवसायी की कार का चालक मुख्य गैंगस्टर था। मुख्य गैंगस्टर लकी पिछले कोरोना काल में करीब 9-10 महीने तक कारोबारी का ड्राइवर भी रहा। वहीं लकी के पिता एक पेट्रोल पंप पर बिजनेस पार्टनरशिप के साथ काम करते हैं। रमन, अमन और लकी सभी एक ही गली के हैं। इसी गली में गगन की डेयरी स्थित थी जहां चारों आरोपी बैठकर योजना को अंजाम देते थे लेकिन पुलिस के प्रयास से योजना विफल हो गई।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Tania pathak