माता चंद कौर के कातिलों के स्कैच जारी, सूचना देने वाले को 5 लाख का इनाम

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 03:00 PM (IST)

लुधियाना: नामधारी सम्प्रदाय के मुखी रहे स्व. सत्गुरु जगजीत सिंह जी की धर्मपत्नी व गुरु मां चंद कौर के हत्या का मामला 3 साल बाद भी हल नहीं हो सका है। चाहे पंजाब सरकार की तरफ से इस हत्याकांड की जांच सी. बी. आई. के सुपुर्द कर दी गई थी लेकिन 3 साल बाद यह केस अनसुलझा है, जिस कारण नामधारी संप्रदाय में रोष है। अब इस मामले में सी. बी. आई. ने 2 संदिग्ध नौजवानों के स्कैच जारी किए हैं और साथ ही ऐलान किया है कि इन दोनों आरोपियों की पहचान बताने वालों को 5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही आरोपियों की सूचना देने वालों का नाम भी गुप्त रखने की बात कही गई है। 

गौरतलब है कि 4 अप्रैल 2016 को श्री भैणी साहिब में माता चंद कौर अपने ड्राइवर के साथ स्कूल का दौरा करके वापिस लौट रही थी, जहां 2 बाइक सवार नौजवानों ने माथा टेकने के बहाने उन्हें गोली मार दी थी। माता चंद कौर को गंभीर हालत में एस. पी. एस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था। हत्या को लेकर नामधारी संप्रदाय में काफ़ी रोष था, इस हत्याकांड को हल करने के लिए पुलिस ने एस. आई. टी. का गठन किया था लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली ही रहे हैं।

इससे पहले नामधारी दरबार श्री भैणी साहब के प्रधान एच. एस. हंसपाल के नेतृत्व में वफद ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को मिलकर इस मामले की जांच सी. बी. आई. से करवाने की मांग की थी।माता चंद कौर की हत्या को लेकर कई सवाल खड़ें हुए हैं, जिनका जवाब अभी तक किसी को नहीं मिला। पहला सवाल तो यह है कि उच्च सुरक्षा वाले इलाके में बाइक सवार 2 नौजवान पिस्तौल के साथ कैसे पहुंचे। दोनों कातिल डेरो के अंदर और बाहर लगे सी. सी. टी. वी. कैमरों में कैद क्यों नहीं हुए। हत्या के दिन माता चंद कौर के साथ सुरक्षा कर्मी नहीं थे, इसकी जानकारी कातिलों को कैसे लगी। सी. बी. आई. ने दोनों संदिग्धों के स्कैच अलग -अलग अखबारों में दिए हैं जिससे आरोपियों तक पहुंचा जा सके। 

Vatika