Video: माता चंद कौर के कातिलों को सजा दिलाने के लिए जंतर-मंतर पर बैठे नामधारी

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 04:17 PM (IST)

नई दिल्लीः नामधारी गुरु माता चंद कौर को कातिलों की गिरफ्तारी नहीं होने के कारण आज हजारों की संख्या में नामधारी संगत ने जंतर-मंतर(नई दिल्ली) पर प्रदर्शन किया। संगत ने राजनीतिक दवाब के तहत जांच एजैंसियों और पुलिस पर माता चंद कौर जी के हत्यारों को जानबूझ कर गिरफ्तार नहीं किए जाने के आरोप लगाए।



नामधारी माता चंद कौर एक्शन कमेटी के प्रधान सुखदेव सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा भैणी साहिब के अंदर कत्ल हो और वहां का एक भी व्यक्ति गिरफ्तार न हो इसका क्या अर्थ है। सुखदेव सिंह ने कहा कि सी.बी.आई. और पंजाब पुलिस द्वारा गुरुद्वारा भैणी साहिब के एक भी व्यक्ति को पौने चार सालों में गिरफ्तार करके पूछताछ न करना, इन दोनों जांच एजैंसियों के गुरुद्वारा भैणी साहिब के व्यक्तियों को बचाने वाले प्रत्यक्ष रवैये को प्रकट करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि जांच एजैंसी के अधिकारी राजनीतिक दबाव के तहत काम कर रहे हैं। 

सुखदेव सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा भैणी साहिब परिसर की किले जैसी चारदीवारी है। जगह-जगह सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हैं, गेट पर मैटल डिटैक्टर भी हैं और करीब 50 हथियारबंद पुलिस कर्मचारी और निजी सिक्योरिटी हर समय सुरक्षा के लिए मौजूद करती है। ऐसी जगह पर कत्ल होना बड़ी हैरानी की बात है लेकिन पौने चार साल बीत जाने के बावजूद आजतक गुरुद्वारा साहिब के किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार कर सख्ती के साथ पूछताछ नहीं की गई। एक्शन कमेटी ने कहा कि कातिलों की गिरफ्तार के लिए एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सौंपा गया है।

गौरतलब है कि 4 अप्रैल 2016 को श्री भैणी साहिब में माता चंद कौर अपने ड्राइवर के साथ स्कूल का दौरा करके वापिस लौट रही थी, जहां 2 बाइक सवार नौजवानों ने माथा टेकने के बहाने उन्हें गोली मार दी थी। माता चंद कौर को गंभीर हालत में एस. पी. एस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया था। हत्या को लेकर नामधारी संप्रदाय में काफ़ी रोष था, इस हत्याकांड को हल करने के लिए पुलिस ने एस. आई. टी. का गठन किया था लेकिन पुलिस के हाथ अभी तक खाली ही रहे हैं।

 

Vatika